ये चुनाव परिणाम उन लोगों के लिए आंखें खोलने वाला है, निकाय चुनाव साबित करते हैं कि दोनों को विदाई दे देनी चाहिए.

44
SHARE

यूपी निकाय चुनाव में भाजपा की जीत पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ये चुनाव परिणाम उन लोगों के लिए आंखें खोलने वाला है, जो गुजरात चुनाव को लेकर नकारात्मक टिप्पणी कर रहे थे.

योगी ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी का नाम लिए बगैर कहा, ‘विकास के गुजरात मॉडल की आलोचना करने वालों के लिए बेहतर होगा कि वे अमेठी निकाय चुनाव में हार से सीखें और हवा में तीर चलाने के बजाय जमीन पर आकर कुछ काम करें.’

सपा नेता और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव तथा राहुल का जिक्र करते हुए योगी ने कहा कि निकाय चुनाव साबित करते हैं कि दोनों को विदाई दे देनी चाहिए.

मुख्यमंत्री योगी ने हिन्दुस्तान टाइम्स लीडरशिप समिट में कहा कि भाजपा की जीत साबित करती है कि वह 2019 के लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश की सभी 80 सीटों पर जीत हासिल करेगी. उन्होंने इस जीत के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता, राज्य सरकार द्वारा किए गए कार्यों और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के राजनीतिक कौशल को श्रेय दिया. अयोध्या में राम मंदिर के बारे में पूछे गए एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि अच्छा होगा, यदि यह मुद्दा सभी संबंधित पक्षों के बीच बातचीत के जरिए हल हो जाए.

यूपी चुनाव के परिणाम पर कांग्रेस पार्टी ने कहा है कि वह चुनाव में मिले जनादेश का सम्मान करती है और प्रदेश के मतदाताओं के प्रति आभार व्यक्त करती है. पार्टी ने कहा है कि निकाय चुनाव के परिणामों का पार्टी का प्रदेश नेतृत्व विस्तृत समीक्षा करेगा. प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता कृष्णकांत पांडेय कहा, ‘सत्तारूढ़ दल के इशारे पर जिस प्रकार चुनाव को प्रभावित करने का प्रयास किया गया, उसके बावजूद नगर निगमों, नगर पालिका परिषदों एवं नगर पंचायतों में कांग्रेस पार्टी ने अपनी जबर्दस्त उपस्थिति दर्ज कराई है और कांग्रेस प्रत्याशियों के पक्ष में आम जनता दिखाई दी है.’