निकाय चुनाव पर योगी गंभीर, कहा मतदाता सूची में घर-घर जाकर दर्ज कराएं छूटे नाम

24
SHARE

वाराणसी के सर्किट हाउस में रात जनप्रतिनिधियों व पदाधिकारियों की बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि निकाय चुनाव के मद्देनजर वर्तमान में जो पुनरीक्षित मतदाता सूची जारी हुई है, उसमें भारी गड़बड़ी की गई है। सूची में हजारों मतदाताओं के नाम गायब हैं। अब मौका मिला है, आप लोग मतदाता सूची को दुरुस्त करवाएं और घर-घर जाकर छूटे नाम दर्ज कराएं।

योगी ने कहा कि निकाय चुनाव में जीत के संकल्प के साथ मैदान में उतरें। इसके लिए नगर विकास की योजनाओं को गति दिलाने के साथ ही जनता तक पहुंचाने की कवायद में पुरजोर जुट जाएं। मुख्यमंत्री ने संकेत दिए कि 15 दिनों के अंदर लेवल टू व थ्री के अफसरों की लिस्ट जारी कर उनके तबादले की कार्यवाही शुरू हो जाएगी। इसमें नगर निगम, शिक्षा व जल निगम विभाग के अफसर प्रमुख रूप से होंगे।

उन्होंने कहा कि यह पहली बार हो रहा है कि विकास योजनाओं की समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री के साथ जनप्रतिनिधि भी मौजूद रहेंगे जिससे योजना की प्राथमिकता व प्रगति की जानकारी होगी जिसके सापेक्ष योजनाओं की निगरानी कर सकेंगे।

मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के विकास का संकल्प दोहराया। उन्होंने साफ कहा कि यदि जनप्रतिनिधि व पदाधिकारी के पास नई योजना है तो मुझसे साझा करें या फिर नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना को बताएं।

मुख्यमंत्री ने गंगा की निर्मलता को लेकर संजीदा रहने का निर्देश देते हुए किनारे के सभी गांवों को ओडीएफ कराने को कहा। उन्होंने कहा कि गंगा नदी के किनारे नीम, पीपल, पाकड़ आदि पौधे रोपें। उनके साथ बैठक में जनप्रतिनिधियों व पदाधिकारियों ने भी सुझाव दिए।