एक लाख एक हजार सिपाहियों की भर्ती निष्पक्षता व पारदर्शिता से- योगी

28
SHARE

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुलिस अधिकारियों को एक लाख एक हजार सिपाहियों की भर्ती निष्पक्षता व पारदर्शिता से करने के निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा पुलिस के सभी महकमों में भ्रष्टाचार पर प्रभावी अंकुश लगे, अभिसूचना तंत्र को सशक्त बनाया जाए कि किसी भी घटना के घटित होने से पहले प्रभावी कार्यवाही की जा सके, भ्रष्टाचार की शिकायत के संबंध में जनता को एक टोल फ्री नम्बर उपलब्ध कराया जाए। नए थानों के निर्माण के लिए प्रस्ताव तैयार किया जाए और भारत सरकार को प्रेषित किया जाए।

लखनऊ में मुख्यमंत्री ने एनेक्सी में गृह, सतर्कता और कारागार विभाग के प्रस्तुतिकरण के अवसर पर अधिकारियों को निर्देश दिए, मुख्यमंत्री ने सभी माफियाओं के विरुद्ध अभियान चलाकर कड़ी कार्रवाई, भ्रष्टाचार निवारण संगठन, ईओडब्ल्यू, सीबीसीआईडी के काम में सुधार लाया जाए। फायर स्टेशनों की संख्या बढ़ाई जाए और उन्हें आधुनिक यंत्रों, वाहनों व उपकरणों से लैस किया जाए। तहसीलों में प्राथमिकता के स्तर पर फायर स्टेशन की स्थापना हो। मुख्यमंत्री ने कहा कि महानगरों में ट्रैफिक सिस्टम को सुधारा जाए। मुख्यमंत्री ने सतर्कता विभाग द्वारा लंबित जांचों को पूरा करने के निर्देश दिए।

एक लाख एक हजार सिपाहियों की भर्ती निष्पक्षता व पारदर्शिता से- योगी
सीएम ने कहा कि शातिर अपराधियों के साथ कोई रियायत न हो। उन्हें चिकित्सा के बहाने किसी प्रकार छूट न दी जाए। सामान्य कैदी को जो भोजन दिया जाता है, वही पेशेवर अपराधियों व माफियाओं को दिया जाए। कारागारों में जैमर की व्यवस्था ऐसी हो जो 3-जी के साथ 4-जी फोन काल्स व सन्देशों के आदान-प्रदान रोक सके।