मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का मुख्यमंत्री आवास में गृह प्रवेश हुआ

60
SHARE

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुख्यमंत्री आवास में गृह प्रवेश कर लिया है. नवरात्र के मौके पर पूजा पाठ के बाद योगी ने सीएम आवास में प्रवेश किया. योगी आज से ही नवरात्र के व्रत की शुरुआत कर रहे हैं, इसलिए उन्होंने मुख्यमंत्री आवास में गृह प्रवेश के लिए इसी शुभ दिन को चुना था.

पांच कालिदास मार्ग, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ का ये नया पता होगा आदित्यनाथ ने 19 मार्च को यूपी के सीएम की शपथ ली थी, लेकिन वो मुख्यमंत्री आवास में नहीं रह रहे थे. मुख्यमंत्री बनने के बाद से वो वीवीआईपी गेस्ट हाउस में रह रहे थे और वहीं से राज्य की सत्ता संभाल रहे थे.

दस दिन बाद आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आवास में गृह प्रवेश किया है.  वैसे तो देश में नवरात्र कल से ही शुरू हो चुके हैं, लेकिन चूंकि गोरखनाथ मंदिर में आज से नवरात्र की शुरुआत मानी जा रही है. इससे पहले योगी आदित्यनाथ के सीएम बनने के अगले दिन ही सीएम आवास पर पूजा पाठ की गई थी. शुद्धिकरण के लिए खास तौर से गोरखपुर से पूजारी बुलाए गए थे. रुद्राभिषेक कराया गया था.

नवरात्र के मौके पर पीएम मोदी की तरह योगी भी उपवास रखते हैं. पूजा-पाठ करते हैं. योगी नौ दिन तक अन्न नहीं खाते सिर्फ फलाहार पर रहते हैं. पहले योगी गोरखपुर में रहते थे लेकिन अब वो यूपी के सीएम बन चुके हैं इसलिए मुख्यमंत्री आवास में ही वो नवरात्र का व्रत रखेंगे. आज योगी ने फलाहार पार्टी भी रखी है, जिसमें बीजेपी के नेता तो शामिल होंगे ही गोरखपुर से भी लोगों को बुलाया गया है.