म्यांमार दौरे पर मुख्यमंत्री, उत्तर प्रदेश को टूरिज्म तथा बुद्धिज्म का एक बड़ा हब बताया

30
SHARE

विदेश दौरे पर म्यांमार पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने म्यांमार के यंगून में आज एक कांफ्रेंस में उत्तर प्रदेश को टूरिज्म तथा बुद्धिज्म का एक बड़ा हब बताया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिनी म्यांमार के दौरे पर हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को म्यांमार में भारतीय समुदाय से मुलाकात की।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कल देर शाम दिल्ली से म्यांमार की अपनी पहली विदेश यात्रा पर रवाना हुए थे। आज म्यांमार के यंगून शहर में सीएम योगी आदित्यनाथ ने इंटरनेशनल कांफ्रेंस ऑन इन्वायरमेंट में अपने संबोधन में उत्तर प्रदेश को विकास का बड़ा प्रदेश बताया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भारत की पहचान भगवान बुद्ध हैं। भगवान बुद्ध ने सबसे ज्यादा चौमास श्रावस्ती में बिताया। हमारे यहां टूरिज्म का बहुत बड़ा क्षेत्र है। दक्षिण पूर्व एशिया के देश इससे जुड़ सकते हैं। आज भारत को दुनिया आश्चर्य से देख रही है। यूपी में टूरिज्म और बुद्धिज्म के लिए बड़ा स्कोप है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज भ्रमण के लिए पगोडा पहुंचे थे। जहाँ उन्होंने म्यांमार के प्रसिद्ध बौद्ध स्तूप श्वेडागोन का का भ्रमण किया। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी ने भगवान बुद्ध की प्रतिमा के दर्शन किये और विजिटर बुक में अपना सन्देश भी लिखा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मान्यता के अनुरूप विशालकाय घंटा भी बजाया।