योगी के अचानक हजरतगंज कोतवाली आने पर अफसरों में अफरा-तफरी

14
SHARE

आज मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी लखनऊ की हजरतगंज कोतवाली में निरीक्षण करने पहुंचे हैं। इस दौरान हजरतगंज कोतवाली में लखनऊ की एसएसपी मंजिल सैनी भी मौजूद हैं। इस दौरान उन्होंने थाने की सुरक्षा व्यवस्था की भी जांच की। साथ ही उन्होंने महिला पुलिसकर्मियों से भी बातचीत की। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों से कानून-व्यवस्था ठीक रखने और फरियादियों की हर हाल में सुनवाई के निर्देश दिए।

इस दौरान उन्होंने कहा कि वो थाने की व्यवस्था देखने आए हैं। यहां सभी लोगों की फरियाद सुनी जाएगी और उत्तर प्रदेश में कानून का राज होगा। साथ ही उत्तर प्रदेश की जनता के हित में हर कदम उठाए जाएंगे। योगी ने कहा, ‘उत्तर प्रदेश में बहुत कुछ बदलने वाला है और यह तो केवल पहला निरीक्षण है आखिरी नहीं।’ लेकिन साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि किसी भी हाल में पुलिस का मनोबल नहीं गिरने दिया जाएगा।

निरीक्षण के बाद वापस जाते समय उन्होंने पत्रकारों से वार्ता कर कहा कि स्कूलों के आसपास से हटेंगी पान-गुटखों की दुकानें। साथ ही उन्होंने अध्यापकों को स्कूल में बेजा मोबाइल के इस्तेमाल पर भी चेताया

परिवहन मंत्री ने वॉट्स एप पर मांगा साफ-सफाई का वीडियो: पहली बार परिवहन मुख्यालय पहुंचे मंत्री ने स्वच्छता की शपथ दिलाने के बाद आयुक्त से मांगा 100 कर्मचारियों का वीडियो। कर्मचारियों को आचरण व चरित्र की शपथ दिलाई, निरीक्षण किया और संकल्प पत्र पर अमल को लक्ष्य बताया।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री पद संभालने के बाद आदित्यनाथ योगी कल अचानक पहली बार लालबहादुर शास्त्री स्थित एनेक्सी पहुंचे तो हड़कंप मच गया। दरअसल, वहां पहुंचते ही योगी ने गंदगी, धूल और अव्यवस्था देखी तो उनका पारा चढ़ गया। अफसरों से नाराजगी जताते हुए उन्होंने सभी सरकारी कार्यालयों, चिकित्सालयों तथा शिक्षण संस्थाओं में पान, गुटखा, तंबाकू और पान मसाले पर तत्काल प्रभाव से प्रतिबंध लगाने के निर्देश दिए।