सीबीआई कोर्ट में अमनमणि के खिलाफ चार्जशीट दाखिल

13
SHARE

आज अमनमणि के खिलाफ धारा 302, 498,120 बी व 201 चार्जशीट दाखिल हुई है। इलाहाबाद हाई कोर्ट के निर्देश पर अमनमणि पेरोल पर चल रहे है,

उत्तर प्रदेश के चर्चित सारा सिंह हत्याकांड पर आज सीबीआई कोर्ट, गाजियाबाद में विधायक अमन मणि त्रिपाठी पर आरोप तय कर दिया है।

इससे पहले सीबीआई कोर्ट में दलील देते हुए सीबीआई के अधिकारियों ने कहा कि अमनमणि त्रिपाठी ने ही अपनी पत्नी की हत्या की थी और उन पर हत्या का मुकदमा चलना चाहिए। उनके खिलाफ हत्या की धाराओं के अंतर्गत केस चलना चाहिए।

गोरखपुर निवासी पूर्व मंत्री तथा कवियत्री मधुमिता की हत्या के मामले में पत्नी सहित आजीवन कारावास झेल रहे अमरमणि त्रिपाठी के पुत्र अमनमणि ने अपने घरवालों की मर्जी के खिलाफ जुलाई 2013 में लखनऊ की रहने वाली सारा से आर्य समाज मंदिर में शादी की थी। वहीं सारा सिंह की मौत फीरोजाबाद के सिरसागंज में 9 जुलाई 2015 को अमनमणि के साथ दोपहर में कार से लखनऊ से दिल्ली जाते वक्त हुई थी।

इस घटना के बाद अमनमणि ने सारा के घरवालों को बताया था कि उसकी मौत सड़क हादसे में हुई है। बाद में जांच में पता चला कि गाड़ी चला रहे अमनमणि त्रिपाठी को खरोंच भी नहीं आई थी।