आज़म खान, उनकी पत्नी और विधायक बेटे के खिलाफ केस दर्ज

30
SHARE

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री आज़म खान की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। बेटे अब्दुल्ला आजम के दो जन्म प्रमाणपत्र बनवाने के आरोप में गंज थाना पुलिस ने आजम खां, उनकी पत्नी राज्यसभा सदस्य डॉ. तजीन फातिमा और विधायक बेटे अब्दुल्ला आजम के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

पुलिस के पास भाजपा लघु उद्योग प्रकोष्ठ के क्षेत्रीय संयोजक आकाश सक्सेना के तहरीर दर्ज कराई थी। आकाश सक्सेना ने 17 दिसंबर को लखनऊ में प्रमुख सचिव गृह को ज्ञापन देकर आरोप लगाया था कि विधायक अब्दुल्ला आजम के दो जन्म प्रमाणपत्र बने हुए हैं।

आकाश सक्सेना के आरोप के मुताबिक विधायक अब्दुल्ला आजम का एक जन्म प्रमाणपत्र 28 जून 2012 को रामपुर नगरपालिका परिषद से जारी किया गया है। जबकि दूसरा प्रमाणपत्र 21 जनवरी 2015 को लखनऊ नगर निगम से बना है, जो क्वीन मेरी अस्पताल के डुप्लीकेट जन्म प्रमाणपत्र के आधार पर जारी किया गया है। इसमें अब्दुल्ला का जन्म स्थान लखनऊ दिखाया गया है।

आकाश सक्सेना का आरोप है कि इन दोनों ही प्रमाणपत्रों का इस्तेमाल किया गया है। प्रमुख सचिव गृह ने इस मामले की जांच का आदेश एसपी रामपुर को दिया था। जांच पूरी होने के बाद पूर्व मंत्री आजम खान, राज्यसभा सदस्य डॉ. तजीन फात्मा और विधायक अब्दुल्ला आजम के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है। इस मामले में आज़म खान के बेटे और विधायक अब्दुल्ला आजम का कहना है कि उनके परिवार के साथ ज्यादती की जा रही है और इसका बदला जनता 2019 के लोकसभा चुनाव में लेगी।