हरदोई में बीटीसी छात्रा ने डायरेक्टर पर लगाया योग के वक्त छेड़छाड़ का आरोप

72
SHARE

हरदोई में एक बीटीसी छात्रा ने कॉलेज के डायरेक्टर पर छेड़छाड़ का आरोप लगाया है। छात्रा का कहना है कि योग दिवस पर योग करते वक्त प्रिंसिपल ने उसे डायरेक्टर के सामने बैठाया। इस दौरान डायरेक्टर ने उसके साथ अश्लील हरकतें की। इस मामले में छात्रा ने पुलिस को तहरीर दी है। पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर आरोपी को हिरासत में ले लिया है।

हरदोई के संडीला के दिव्यानंद विद्यामंदिर महाविद्यालय की बीटीसी छात्र ने कालेज के डायरेक्टर पर छेड़छाड़ का आरोप लगाया है। बीटीसी छात्र ने पुलिस को दी गई तहरीर में बताया कि बुधवार को कालेज में योग करते समय प्रधानाचार्या अनुराधा मिश्र ने उसे बुलाकर डायरेक्टर आशीष मिश्र के सामने बैठाया। उस समय वह उसके साथ अश्लील हरकतें करते रहे और योग समाप्त होने के बाद उन्होंने उसे तीन अन्य छात्रओं के साथ कमरे में बुलाया और दरवाजा बंद कर लिया।

छात्र का आरोप है कि उन्होंने चारों से छेड़छाड़ की और मुंह खोलने पर जान से मारने की धमकी देने के साथ ही भविष्य खराब करने की भी बात कही। किसी तरह वह सभी दरवाजा खोलकर बाहर निकली और प्रधानाचार्या को पूरी बात बताई, तो उन्होंने भी कहा कि जो कहते हैं कर दो, समझौता कर लो। इसके बाद छात्रा ने डायल 100 पर पुलिस का सूचना दी। मौके पर पहुंची और डायरेक्टर को हिरासत में ले लिया।

छात्र-छात्राओं का आरोप है कि इससे पहले भी प्रबंधक कई छात्राओं के साथ छेड़छाड़ और अश्लील हरकतें कर चुका है। साथ ही कॉलेज में दिन भर शराब पीकर रहता है। छात्रा ने तहरीर में छेड़छाड़ के आरोप के साथ ही डायरेक्टर और प्रधानाचार्या पर प्रति सेमेस्टर 18 हजार रुपए सुविधा शुल्क वसूली करने का आरोप भी लगाया है।

प्रिंसपल अनुराधा मिश्र का कहना है कि समझौते के लिए दबाव बनाने के आरोप गलत हैं। मैंने कहा था अगर ऐसा कुछ हुआ है तो वह छात्राओं के साथ हैं। इस मामले पर कोतवाल उमाशंकर उत्तम ने बताया कि छात्रा की तहरीर पर छेड़छाड़, धोखाधड़ी और वसूली आदि की एफआइआर दर्ज कर ली गई है। डायरेक्टर हिरासत में है। उनका कहना है कि छात्रा गलत आरोप लगा रही है। पूरे मामले की जांच हो रही है। जांच के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।