बीएसएफ की 83वीं बटालियन के 10 जवान लापता

65
SHARE

बीएसएफ के 83वीं बटालियन के 10 जवान अचानक लापता हो गए हैं। पश्चिम बंगाल के मुर्शीदाबाद से जम्मू के लिए जवानों को लेकर एक स्पेशल ट्रेन निकली थी जिसके 10 जवान बिना किसी सूचना के अचानक लापता हो गए हैं। बीएसएफ के एसआई सुखबीर ‌‌सिंह ने पं दीनदलाय उपाध्याय (मुगलसराय) रेलवे स्टेशन के जीआरपी थाने में बुधवार को शिकायत दर्ज कराई है।

बीएसएफ के एसआई सुखबीर ‌‌सिंह की ओर से जीआरपी को दी गई तहरीर के अनुसार पश्चिम बंगाल के मुर्शीदाबाद से 83वीं बटालियन के बीएसएफ जवानों को लेकर एक आर्मी स्पेशल ट्रेन जम्मू के सांबा सेक्टर के लिए जा रही थी। 10 जवानों के लापता होने से बटालियन में हड़कंप मच गया है। ट्रेन जब मुगलसराय पहुंची तो सभी जवानों की जब गिनती की गई तो उसने 10 जवान कम मिले। इस पर 83 बटालियन BSF के कमांडिंग ऑफिसर के तरफ से मुगलसराय जीआरपी में 10 जवानों के बिना छुट्टी और बिना अनुमति के लापता होने की तहरीर दी गई है।

ट्रेन बुधवार की शाम मुगलसराय पहुंची तो उन्होंने यहां जीआरपी की तहरीर देकर सेना के दस जवानों के लापता होने की तहरीर दी। सुखबीर सिंह ने तहरीर में बताया है कि आशंका है कि जवान प्रदीप वर्धमान से लापता हुए हैं। वहीं, शिव सिंह, कैलाश कुमार, दीपक कुमार, दीपक सिंह, अमित कुमार, चवन सिंह, अश्वनी कुमार, रोहित वर्मा व गोविंद कुमार धनबाद स्टेशन से गायब हुए होंगे। जीआरपी के एसएसआई राजेश कुमार ने बताया कि गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कर रिपोर्ट संबंधित जीआरपी थाने को भेजी जाएगी।

source-Dainik Bhaskar