बेखौफ आतंकियों ने लेफ्टिनेंट फयाज को हत्या से पहले बेरहमी से प्रताड़ित किया, घुटने तोडे , दांत निकाले

54
SHARE

सूत्रों के मुताबिक बेखौफ आतंकियों ने लेफ्टिनेंट उमर फयाज को हत्या से पहले उन्हें बेरहमी से प्रताड़ित किया था। फयाज को रातभर पीटा गया और उनके घुटने तोड़कर दांत भी निकाल लिए गए। साथ ही उनके शरीर पर घाव के कई निशान मिले हैं।

लेफ्टिनेंट के साथ ऐसे व्यवहार और घाटी में बिगड़े हालातों के बाद केंद्रीय गृह सचिव राजीव महर्षि आज जम्मू और कश्मीर के दौरे पर जाएंगे। इस दौरान वे सीएम महबूबा मुफ्ती और राज्यपाल एन एन वोहरा से मुलाकात करेंगे। साथ ही वे यहां के शीर्ष अधिकारियों से हालात सामान्य करने को लेकर भी बातचीत करेंगे।

जम्मू कश्मीर के शोपियां में एक भारतीय जवान का शव मिला है, जवान को गोलियों से छलनी किया गया है। दक्षिणी कश्मीर के हर्मन में भारतीय सैनिक को गोलियों से छलनी किया गया।। अधिकारी की शिनाख्त लेफ्टिनेंट उमर फैजाज के रूप में की गई है।

मंगलवार रात कुलगाम में आतंकियों ने सेना के एक अधिकारी का अपहरण कर हत्या कर दी। बुधवार सुबह शोपियां में लेफ्टिनेंट का शव बरामद किया गया। शव पर गोलियों के दो निशान मिले हैं। लेफ्टिनेंट फयाज कुलगाम के रहने वाले थे।

लेफ्टिनेंट उमर ने वर्ष 2016 में ही सेना में कमीशन प्राप्त किया था। पुलिस ने आतंकियों की तलाश के लिए सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है। सूत्रों के मुताबिक घाटी में आतंकी युवाओं को पुलिस और सेना की नौकरी छोड़ने की धमकी दे रहे हैं और उसी वजह से लेफ्टिनेंट की हत्या की गई।

पुलिस ने बताया कि वो कुलगाम के रहने वाले थे और शादी में घर जाते समय आतंकियों ने उन्हें अगवा किया था।

लेफ्टिनेंट फैयाज के साथ क्या हुआ अभी तक नहीं पता नहीं चला है । हाल ही में भारतीय सेना के साथ बर्बरता की घटनाएं बढ़ती ही जा रही हैं। इसकी वजह से सेना में शहीदों की संख्या रोजाना बढ़ती जा रही है। पिछले सप्ताह ही आतंकियों ने छिपकर एक नागरिक और दो जवानों की हत्या कर दी थी। इलाकों में आतंकी घटनाओं की वारदातें बढ़ती जा रही हैं।

इस घटना पर गृह राज्यमंत्री हंसराज अहीर ने कहा ”इसकी निंदा करते है, इसकी जांच की जाएगी। जांच के बाद ही इसके बारे में कोई जवाब दिया जाएगा”।