भाजपा ने यूपी के लिए स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की, आडवाणी, वरुण गांधी, मेनका का नाम नहीं

66
SHARE

उत्तर प्रदेश में मिशन 74 के साथ आगे बढ़ रही भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव प्रचार के लिए अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है। भाजपा की इस लिस्ट में 40 स्टार प्रचारकों के नाम हैं जिनमें सबसे ऊपर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम है, लेकिन आश्चर्यजनक ढंग से कई नाम गायब हैं।


भाजपा की यूपी के लिए स्टार प्रचारकों की इस लिस्ट में पीएम नरेंद्र मोदी के बाद भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, अरुण जेटली, सुषमा स्वराज और उमा भारती के नम हैं। 16वें नंबर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का नाम है लेकिन 40 स्टार प्रचारकों में लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी को जगह नहीं मिल पाई है। इसी तरह से भाजपा का फायर ब्रांड नेता कहे जाने वाले वरुण गांधी और उनकी मां मेनका गांधी का नाम नहीं है।

भाजपा ने इस बार लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी को टिकट नहीं दिया है लेकिन स्टार प्रचारकों की सूची से भी उनका नाम गायब होना लोगों को हैरान कर रहा है। आडवाणी और जोशी भाजपा के दिग्गज नेता हैं जो काफी उम्रदराज होने के बावजूद भीड़ जुटाने और अपनी बातों से प्रभावित करने की क्षमता रखते हैं।


बताते चलें कि इस बार भाजपा ने आडवाणी की परंपरागत सीट गांधी नगर से भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को उम्मीदवार बनाया है। पिछले चुनाव के बाद आडवाणी और जोशी को सरकार में कोई जिम्मेदारी दिए जाने की बजाय भाजपा के मार्गदर्शक मंडल में शामिल किया गया था।