BJP सांसदों की मीटिंग में भावुक हुए मोदी: कहा- नोटबंदी को सर्जिकल स्ट्राइक ना कहें

7
SHARE
मंगलवार को बीजेपी पार्टियामेंट्री मीटिंग में नरेंद्र मोदी भावुक हो गए। भाषण में मोदी ने पार्टी सांसदों से साफ कहा कि नोटबंदी का फैसला देशहित में लिया गया है और इसे कतई सर्जिकल स्ट्राइक न कहें। सर्जिकल स्ट्राइक सिर्फ जवान ही कर सकते हैं। मोदी ने कहा कि ये फैसला तो गरीबों के हित में लिया गया है। इससे ब्लैकमनी बाहर लाने में मदद मिलेगी। साथ ही पीएम ने नरेंद्र मोदी ऐप पर इस फैसले के बारे में आम लोगों से विचार मांगे हैं।
मोदी ने कहा कि सरकार के इस फैसले से करप्शन पर तो रोक लगेगी ही। इसके अलावा मनी लॉंड्रिंग को भी चेक किया जा सकेगा। पीएम ने साफ कहा कि ये फैसला आखिरकार देश के गरीबों के ही काम आएगा।  मोदी ने अपोजिशन के विरोध पर कहा कि वो नोटबंदी पर गलत जानकारी फैलाने की कोशिश कर रहे हैं। बीजेपी सांसदों को जनता के बीच जाकर इसके फायदे बताने चाहिए।
मीटिंग में फाइनेंस मिनिस्टर जेटली ने कहा, नोटबंदी का देशभर में स्वागत हो रहा है। हमें टैक्स की कमी के कारण उधार लेकर काम चलाना पड़ता है। इससे गांवों में निवेश नहीं होता। नोटबंदी एेतिहासिक है। इससे गरीबी मिटाने में मदद मिलेगी। ये फैसला देश हित में है।”ये फैसला कितना बड़ा है। ये हमें सोचना है। 500 और 1000 के नोट देश की करंसी का 86 फीसदी हिस्सा हैं। सोचिए सवा लाख बैंकों, पोस्ट ऑफिस और दो लाख एटीएम में करंसी छापकर पहुंचाना कितना कठिन है। एटीएम को रीकैलिबरेट करने में साढ़े चार घंटे लगते हैं।”