जब से सरकार ने 18 साल का नियम बनाया, तब से लड़कियां भाग कर शादी करने लगी हैं

32
SHARE

शनिवार को भाजपा विधायक गोपाल परमार विवादास्पद बयान से फिर चर्चा में हैं। उन्होंने लड़कियों की शादी की उम्र पर ही टिप्पणी कर डाली। इसका वीडियो वायरल हो गया। हालांकि बाद में उन्होंने चर्चा में कहा कि मेरे बयान को तोड़-मरोड़कर पेश किया जा रहा है।

आजीविका और कौशल विकास दिवस कार्यक्रम में महिलाओं को संबोधित करते हुए विधायक गोपाल परमार ने विवादित बयान में कहा जब से सरकार ने 18 साल का नियम बनाया है, तबसे लड़कियां भाग कर शादी करने लगी हैं, लव जेहाद का काम शुरू हो गया है.

मध्य प्रदेश के आगर मालवा से बीजेपी विधायक गोपाल परमार ने कहा, “पहले देखते थे कि समाज में जो भी शादी होती थी हमारे बड़े-बूढ़े ही संबंध थे कर लेते थे. भले ही बचपन में कर लेते थे, लेकिन वह संबंध ज्यादा टिके रहते थे, वह ज्यादा मजबूत थे. यह जबसे 18 साल की बीमारी सरकार ने चालू की है. इसमें बहुत सारी लड़कियां भागने लग गई हैं. लव जेहाद का बुखार चालू हो गया है, हमें घर में ध्यान ही नहीं है की हमारी छोरी क्या कर रही है, हमें कह कर जा रही है कि पढ़ने के लिए कोचिंग क्लास जा रही हूं और वह किसी भी लड़के के साथ भाग गई तो बहुत सारे शरारती लोग आते हैं. शातिर लोग आते हैं हमारी माता बहन लिहाज पालने वाली होती है इनके साथ कोई उपकार कर देता है, तो उनका बहुत सारा एहसान मानती हैं.”

उन्होंने कहा कि कोई बरगलाने लग जाए तो बरगलाने की कोशिश करता है और ऐसा होता है कि जब जैसे ही जवानी की तरफ बच्चा पड़ता है, तो उनका मन भटकना यह सब मां को मालूम रहता है. इसलिए सब मां बहनों से आग्रह करता हूं कि यह जो बुखार आया है लव जेहाद का इससे सतर्कता बरतने का काम हम सबका है.