सीएम योगी व‍िधानमंडल दल के नेता चुने गए

18
SHARE

लोकभवन में गुरुवार को बीजेपी व‍िधानमंडल दल की मीट‍िंग में सीएम योगी को विधानमंडल का नेता चुना गया। इसका प्रस्ताव मंत्री सुरेश खन्ना ने रखा, जिसे सर्वसहमति से पास कर दिया गया। मीटिंग के दौरान सीएम ने हर 25 विधायक के ऊपर एक सचेतक तैनात किया। साथ ही मंत्रियो को अलग-अलग क्षेत्र की जिम्मेदारी देना भी तय हुआ, जो केंद्र सरकार और राज्य सरकार के कामों को जनता तक पहुंचाएंगे। मीटिंग में योगी के अलावा ड‍िप्टी सीएम केशव मौर्य, द‍िनेश शर्मा, विधायक पंकज स‍िंह, सुरेश राणा समेत कई MLAs मौजूद रहे।

सीएम ने कहा सभी लोगों की जिम्मेदारी है कि वह अपने क्षेत्र में लोगों के बीच मौजूद रहें और उन्हें सरकारी योजनाओं के बारे में बताते रहें। साथ ही संसदीय परंपरा का अच्छे से निर्वहन करें।

नए सीएम के मिजाज के मुताबिक बदला गया सरकारी आवास
अखिलेश यादव के वक्त महंगी क्रॉकरी और फर्नीचर से सजा 5 कालिदास मार्ग का आवास अब नए सीएम के मिजाज के मुताबिक बदला गया है। महंगे सोफा की जगह जमीन पर बैठने का इंतजाम किया गया है। बेडरूम में महंगे बिस्तरों को बदलकर लकड़ी का तख्त लगाया गया है। विदेशी क्रॉकरी की जगह सीएम योगी आदित्यनाथ तांबे और कांसे के बर्तनों में मेहमानों की मेजबानी करेंगे।