अब अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए मुस्लिमों से अपील नहीं करूंगा, मैं उनसे होश में आने की बात कहूंगा

15
SHARE

गुरुवार को सीएम योगी आद‍ित्यनाथ से म‍िलने बीजेपी के सीन‍ियर लीडर सुब्रमण्यम स्वामी लखनऊ पहुंचे। मीड‍िया से बातचीत में स्वामी ने कहा सीएम से जो बात हुई है, वो शेयर नहीं करूंगा। हां, राम मंदिर वहीं बनेगा और हम कोर्ट में केस जीतेंगे। मस्जिद तो कहीं भी बन सकती है। अब दोनों सरकारों का कोई मतलब नहीं है। मैं अकेला ही काफी हूं। मैं राम मंदिर मुद्दे के विरोधी पक्ष से अब अपील नहीं करूंगा, बल्कि ये कहूंगा क‍ि हाेश में आओ।

स्वामी ने कहा अयाेध्या में राम मंदिर के लिए लड़ना मेरा मूलभूत अधिकार है। मेरी लड़ाई हर तरफ जारी रहेगी। राम मंदिर निर्माण पर बीजेपी संसद के जरिए अमित शाह से सवाल करे। मेरा अपना अलग नजरिया और विचार है। मैं तो अब अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर देश के मुस्लिमों से अपील नहीं करूंगा। अब तो मैं उनसे होश में आने की बात कहूंगा। सुप्रीम कोर्ट में दायर मेरी प‍िटीशन पर फैसला भी होने वाला है।

स्वामी ने कहा सुन्नी वक्फ बोर्ड मस्जिद के लिए नहीं, प्राॅपर्टी के लिए केस लड़ रहा है। मंदिर पर मैं प्राॅपर्टी को लेकर पार्टी नहीं हूं। पैगम्बर मोहम्मद साहब से जुड़ी मक्का में बनी मस्जिद को भी तोड़ा गया। राम मंदिर तो राम जन्मभूमि पर ही बन सकता है, लेकिन ये तो जाह‍िर है कि मुसलमान चाहे तो कहीं और मस्जिद बना लें। मुस्लिम देशों में भी मस्जिद जरूरत के हिसाब से शिफ्ट होती रहती है।