भासपा ने भाजपा के साथ रैली की और अपने प्रत्याशी के नाम ऐलान किया

58
SHARE

बीजेपी गठबंधन पर सुलह की मुहर लग गयी है। शुक्रवार को बीजेपी व भासपा ने संयुक्त रैली करके प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है। बीजेपी व सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (भासपा) के मिल कर चुनाव लडऩे से सपा और बसपा को झटका लग सकता है। अति पिछड़ों की भासपा के सहयोग से बीजेपी की पूर्वांचल में ताकत बढ़ेगी।

गाजीपुर के जहूराबाद विधानसभा के बरेसर बाजार में रैली में केन्द्रीय मानव विकास संसाधन राज्य मंत्री महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने कहा कि इस चुनाव में सपा, बसपा और कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ेगा। बीजेपी व भासपा गठबंधन की पूर्ण बहुमत की सरकार बनेगी।
सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि यूपी की राजनीति में जब से सपा व बसपा आयी है तब से आरक्षण का लाभ कुछ विशेष जातियों को मिल रहा है। आरक्षित वर्ग की अन्य जातियों को आरक्षण का लाभ नहीं मिलने से वह अब भी गरीबी व लाचारी की जिंदगी जी रहे हैं। उन्होंने कहा कि बीजेपी व भासपा के गठबंधन की सरकार बनते ही आरक्षण का लाभ सभी को मिलेगा।

 भासपा ने जारी किया चुनावी घोषणा पत्र

भासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि चुनाव जीतने पर हम अलग पूर्वांचल राज्य बनाने की लड़ाई लड़ेंगे। इसके अतिरिक्त स्नातक व परास्नातक के छात्रों का स्मार्ट कार्ड के जरिए मुफ्त यात्रा, चिकित्सा, आधे दाम पर भोजन, मतदाताओं के मतदाता भत्ता, बुजुग किसानों को 5000 रुपया पेंशन, समाज के गरीब लोगों को हेल्प कार्ड, आवास, शौचालय व राशन की व्यवस्था करना शामिल है। इसके अतिरिक्त गरीबों की सभी संभव सहायता की जायेगी। राष्ट्रीय सचिव अरुन राजभर ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में यूपी में भाजपा व भासपा की सरकार बनना तय हैं। यूपी की जनता इस बार सपा-कांग्रेस गठबंधन के साथ बसपा को भी उखाड़ फेकेगी। कार्यक्रम की अध्यक्षता जयनाथ राजभर ने की। इस अवसर पर पार्टी के महासचिव अरविंद राजभर, शक्ति सिंह, महेन्द्र राजभर, डा.संतोष पाडेय, आनंद मिश्रा, मेजर रामजी राजभर आदि लोग उपस्थित थे।

भासपा ने सात सीटों पर घोषित किया प्रत्याशी

रैली में भासपा ने छह सीटों पर प्रत्याशी घोषित कर दिये हंै। गाजीपुर के जहूराबाद के ओमप्रकाश राजभर, बांसडीह से अरविंद राजभर, मऊ सदर से महेन्द्र राजभर, जखनिया से त्रिवेणी राम, मेंहनगर से अरविंद कनौजिया, शाहगंज से राणा अजित प्रताप सिंह चुनाव लड़ेंगे। इसके अतिरिक्त रामकोला व अजगरा सीट पर बाद में प्रत्याशी घोषित किया जायेगा।