बिहार टॉपर मामले में चार लोग अभी तक गिरफ्तार, टॉपर गणेश पहले ही हो चूका है गिरफ्तार

32
SHARE

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (बीएसईबी) के कला संकाय के टॉपर गणेश कुमार की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने उनके तीन और सहयोगियों को गिरफ्तार कर लिया है। मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने संजय गांधी उच्च विद्यालय के तत्कालीन सचिव राम कुमार चौधरी, उनकी पत्नी और विद्यालय की प्रधानाध्यापिका देव कुमारी तथा लेखापाल पुत्र सत्यम कुमार चौधरी को गिरफ्तार कर लिया है । इन सभी को शनिवार देर रात समस्तीपुर जिले के लक्ष्मीनिया गांव से गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार लोगों पर इस वर्ष की 12वीं की परीक्षा में कला संकाय के टॉपर बनाए गए गणेश कुमार को मैट्रिक की परीक्षा में फर्जी प्रमाण-पत्र के आधार पर नामांकन करने और बीएसईबी में पंजीयन कराने का आरोप है ।
शनिवार देर रात पटना से आई पुलिस की विशेष टीम ने समस्तीपुर जिले के शिवाजी नगर प्रखंड के लक्ष्मीनिया गांव से संजय गांधी उच्च विद्यालय के तत्कालीन सचिव, प्रधानाध्यापिका और लेखापाल को गिरफ्तार कर लिया। आधिकारिक सूत्रों ने रविवार को यहां बताया कि वर्ष 2015 में गणेश ने दलाल संजय कुमार के माध्यम से संजय गांधी उच्च विद्यालय लक्ष्मीनिया से मैट्रीक की परीक्षा पास की थी।
पुलिस ने संजय को शनिवार को राजधानी पटना के मुसल्लहपुर से गिरफ्तार किया था और उसकी निशानदेही पर पटना से आई विशेष टीम ने संजय गांधी उच्च विद्यालय के तत्कालीन सचिव राम कुमार चौधरी, उनकी पत्नी और विद्यालय की प्रधानाध्यापिका देव कुमारी तथा लेखापाल पुत्र सत्यम कुमार चौधरी को देर रात लक्ष्मीनिया गांव से गिरफ्तार कर लिया है । सूत्रों ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों को पुलिस की विशेष टीम पटना लेकर रवाना हो गई है।