बिहार में एनडीए उम्मीदवारों के नाम घोषित, इनके टिकट कटे

32
SHARE

बीजेपी की अगुवाई वाले एनडीए ने लोकसभा चुनाव के लिए बिहार से अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है। बिहार में बीजेपी, जेडीयू और एलजेपी साथ मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं। एनडीए की तरफ से अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी गई है। बीजेपी ने शत्रुघ्न सिन्हा और शाहनवाज हुसैन का टिकट काट दिया है, वहीं एलजेपी ने अपने कोटे में मिली खगड़िया सीट से अभी उम्मीदवार का ऐलान नहीं किया है। बिहार में बीजेपी और जेडीयू 17-17 सीटों पर चुनाव लड़ रही है, वहीं एलजेपी 6 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।


बीजेपी ने गिरिराज सिंह की लोकसभा सीट बदल दी है। सीट बंटवारे पर समझौते के तहत गिरिराज सिंह की मौजूदा नवादा सीट एलजेपी के कोटे में चली गई। बीजेपी ने गिरिराज सिंह को नवादा की जगह बेगूसराय से उम्मीदवार बनाया है। गिरिराज सिंह अपनी सीट बदले जाने को लेकर नाराजगी जता चुके हैं।


बीजेपी ने लगातार बागी रुख दिखा रहे सांसद शत्रुघ्न सिन्हा का टिकट काट दिया है। सिन्हा पटना साहिब सीट से सांसद हैं। बीजेपी ने इस बार सिन्हा की जगह केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद को उम्मीदवार बनाया है। शाहनवाज हुसैन का टिकट भी काट दिया गया है। वह पिछली बार चुनाव हार गए थे। पूरी लिस्ट नीचे देखें।


बिहार बीजेपी से अन्य प्रमुख चेहरों में राधामोहन सिंह को पश्चिमी चंपारण, राम कृपाल सिंह को पाटलिपुत्र से, राजीव प्रताप रूड़ी को सारण और बिहार बीजेपी के अध्यक्ष नित्यानंद राय को उजियारपुर से टिकट दिया गया है। पूरी लिस्ट आप यहां देख सकते हैं।

Bihar NDA List