सहारनपुर में असामाजिक तत्वों द्वारा फिर माहौल ख़राब करने की कोशिश

11
SHARE

हाल ही में जातीय संघर्ष की सीरियल घटनाओं में जले सहारनपुर में एक बार फिर माहौल को बिगड़ने की कोशिश की गई। अब बड़गांव थाना क्षेत्र के गांव मिरजापुर में असामाजिक तत्वो ने बाबा साहेब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को खंडित कर दिया। इस घटना को गुरुवार देर रात अंजाम दिया गया। इस घटना का गांव में पता चला तो माहौल गर्म होता दिखा, लेकिन इसी बीच पुलिस को खबर कर दी गई। पुलिस प्रशासन की सजगता से यह मामला टल गया और असामाजिक तत्वों के मंसूबों पर एक बार फिर से पानी फिर गया।

मिर्जापुर गांव में एक बार माहौल गर्म होता दिखा, लेकिन इसी बीच पुलिस प्रशासन ने सही समय पर सही कदम उठा लिया। गांव पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों के गुस्से को शांत कर लिया। पुलिस प्रशासन ने लोगों को यह भरोसा दिलाया कि जिन असामाजिक तत्वों ने इस विकृत मानसिकता की घटना को अंजाम दिया है उनको पुलिस जल्द गिरफ्तार कर लेगी और उनके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इसके बाद पुलिस ने खंडित प्रतिमा को बदलवाने की बात भी कही और खंडित प्रतिमा के स्थान पर नई प्रतिमा भी स्थापित करा दी। इस तरह लोगों में जो गुस्सा पनप रहा था, वह उबलने से पहले ही शांत हो गया और लोगों को समझ आ गया कि, असामाजिक तत्वों ने इस घटना को अंजाम दिया है।
देर रात जब मिर्जापुर गांव में यह घटना होने की खबर मिली तो वहां रात में ही भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया। यह अलग बात है की पुलिस प्रशासन के अफसरों ने गांव पहुंचकर ग्रामीणों को शांत कर लिया था लेकिन मामले की संवेदनशीलता को देखते गांव में पुलिस बल एहतियातन तैनात रखा गया है। अब पुलिस इस घटना को अंजाम देने वालों की गिरफ्तारी के प्रयास कर रही है।