बेगम जान- होश उड़ाने देगा विद्या बालन का यह रूप, ट्रेलर देखें

5
SHARE

विद्या ने अपनी फिल्म का दूसरा पोस्टर अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर रिलीज किया था. विद्या की आखिरी फिल्म साल 2016 में आई कहानी 2 थी, जिसमें उनके साथ अर्जुन रामपाल ने भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. बेगम जान के बाद विद्या सुरेश त्रिवेणी की फिल्म तुम्हारी सुलु में भी नजर आएंगी.

विद्या बालन की फिल्म बेगम जान का ट्रेलर रिलीज हो चुका है, यह ट्रेलर काफी इंटेंस है. फिल्म की कहानी 1947 में अंग्रेजों से मिली आजादी के बाद हुए विभाजन पर आधारित है जिसमें विद्या वैश्याघर की मुखिया की भूमिका निभा रही हैं. तीन मिनट के इस वीडियो में विद्या बेहद दमदार लग रही हैं. ट्रेलर में विद्या का वैश्याघर के बीच से भारत और पाकिस्तान के बीच की लाइन गुजरती है, अधिकारी इस वैश्याघर को खाली कराने की कोशिश करते हैं लेकिन विद्या और उनके साथ रहने वाली वैश्याएं इसे खाली करने को तैयार नहीं होतीं.

इस ट्रेलर में जब नसीरुद्दीन शाह का किरदार बेगम जान से कहता है कि वह बहुत बुरी मौत मरेगी तो बेगम जान जवाब देती है, “जब जो भी हो, भिखमंगों की तरह नहीं रानी की तरह मरूंगी, अपने महल में.” यह फिल्म साल 2015 की बंगाली फिल्म राजकहनी का हिंदी रीमेक है. फिल्म 14 अप्रैल को रिलीज होगी.

विद्या के अलावा इस फिल्म के अन्य किरदार भी बेहद दमदार हैं. नसीरुद्दीन शाह, इला अरुण, गौहर खान, पल्लवी शारदा, रजित कपूर और आशिष विद्यार्थी फिल्म में महत्वपूर्ण भूमिकाओं में नजर आएंगे. वहीं फिल्म में चंकी पांडे का गेट-अप कुछ ऐसा है कि उन्हें पहचानना जरा मुश्किल होगा. सृजित मुखर्जी के निर्देशन में बनी इस फिल्म को महेश भट्ट और मुकेश भट्ट ने प्रोड्यूस किया है. फिल्म का संगीत अनु मलिक ने कंपोज किया है.

इससे पहले विद्या कहानी और द डर्टी पिक्चर जैसी फिल्मों निडर महिला की भूमिका निभा चुकी हैं. ट्रेलर देखने से लग रहा है कि यह उनकी अब तक की सबसे दमदार भूमिका होगी.

समाचार एजेंसी पीटीआई को दिए हालिया इंटरव्यू में विद्या ने बताया था, “मैं एक वैश्याघर की मुखिया हूं. फिल्म की कहानी विभाजन के दौर पर आधारित है और हम पर हमारा घर छिन जाने का खतरा है. फिल्म में घर के अंदर होने वाले भावनात्मक, मानसिक और शारीरिक शोषण और लड़ाई की कहानी है. यह फिल्म करना थोड़ा मुश्किल था क्योंकि मैं पहली बार ऐसी भूमिका निभा रही हूं.”