गोरखपुर दौरे पर पहले शहीद के गांव जाएंगे सीएम योगी आदित्यनाथ

20
SHARE

आज से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिन गोरखपुर में रहेंगे। मुख्यमंत्री गोरखपुर में आज पहले कश्मीर में शहीद साहब शुक्ला के गांव जाकर उनके परिवार के लोगों से भेंट करेंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक बार फिर से महंत की भूमिका में रहेंगे और वहां पर भक्तों को दीक्षा देंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आज व कल का गोरखपुर दौरा काफी व्यस्त है। वह आज ही आधा दर्जन कार्यक्रम में शामिल होंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज लखनऊ से गोरखपुर एयरपोर्ट पर पहुंचने के बाद बाद हेलिकॉप्टर से कश्मीर में शहीद सीआरपीएफ के दारोगा स्वर्गीय साहब शुक्ला के गाँव मझगाँवां जायेंगे।

इसके बाद मुख्यमंत्री योगी बेलीपार क्षेत्र के कनईल गांव में सर्व शिक्षा अभियान के तहत बच्चों को ड्रेस वितरित करेंगे। ड्रेस वितरण के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मदन मोहन मालवीय यूनिवर्सिटी ऑफ़ टेक्नोलॉजी पहुंचेंगे। जहाँ सीएम योगी राज्य सरकार के कनेक्ट विद नेचर के तहत वृक्षारोपण करेंगे।

इसके बाद यूनिवर्सिटी में मुख्यमंत्री योगी रिसर्च कॉन्क्लेव का उद्घाटन करेंगे। वहां पर सीएम योगी यूनिवर्सिटी में गरीबों को मुफ्त बिजली कनेक्शन भी देंगे। इस योजना के तहत गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वालों को मुफ्त कनेक्शन दिए जा रहे हैं। इस कार्यक्रम में शिरकत के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखधाम मंदिर जायेंगे। जहाँ मुख्यमंत्री योगी रात्रि विश्राम करेंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर आंएगे। प्रशासन उनके आगमन को लेकर तैयारियों में जुटा है। सीएम सीआरपीएफ के शहीद सब इंस्पेक्टर के गांव मझगांवां जाएंगे। उसके बाद वह कनइल प्राथमिक विद्यालय में बच्चों को स्कूल परिधान और कापी-किताब का वितरण करेंगे।

मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में पौधरोपण समेत अन्य कार्यक्रमों के साथ शहरी गरीब परिवारों को मुफ्त बिजली कनेक्शन बांटने और बिजली विभाग की कुछ योजनाओं का उद्घाटन भी करेंगे। दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय में प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियां को स्वीकृति पत्र वितरित करने के पश्‍चात रात्रि विश्राम के लिए वह गोरखनाथ मंदिर चले जाएंगे।