लवली के बाद दिल्ली कांग्रेस के एक और झटका, दिल्ली महिला कांग्रेस अध्यक्ष का इस्तीफा

7
SHARE

दिल्ली में एमसीडी चुनावों से पहले कांग्रेस की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. अरविंदर सिंह लवली के बाद अब दिल्ली प्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्षा बरखा शुक्ला सिंह ने भी अपना इस्तीफा दिया है. बरखा ने अपना इस्तीफा सोनिया गांधी के पास भेज दिया है. बरखा ने दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर कई तरह के आरोप भी लगाए. बरखा ने कहा कि अगर राहुल गांधी से पार्टी नहीं संभल रही तो वह छोड़ दे. बरखा ने कहा कि अगर राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाया गया तो यह डिजास्टर होगा.

बरखा ने अजय माकन और राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी महिला सुरक्षा का मुद्दा काफी जोरों शोरों से उठाती है, लेकिन उसकी कथनी और करनी में काफी अंतर है. बरखा ने कहा कि एक साल पहले मेरे साथ बदतमीजी हुई थी, जिसकी शिकायत मैंने सोनिया गांधी से भी की थी. लेकिन उस पर कोई भी कार्रवाई नहीं की गई थी.
बरखा ने टिकट बंटवारें के ऊपर भी बात की, उन्होंने कहा कि जब महिलाओं को टिकट देने की बारी आई तब उन्होंने इस मुद्दे को दरकिनार कर दिया. इस मुद्दे पर हम राहुल गांधी से मिलने पहुंचे थे, लेकिन उनका चपरासी भी मिलने तक नहीं आया. 28 मार्च को हमने राहुल गांधी से मिलने की कोशिश की, लेकिन कुछ नहीं हो पाया. उस दिन महिलाओं का व्रत था, लेकिन राहुल गांधी उस रात संगरीला होटल में पार्टी करने में व्यस्त थे.