रामजन्म भूमि अयोध्या की सांस्कृतिक भूमि पर कोई नई मस्जिद नहीं बनने दी जाएगी

12
SHARE

कानपुर में बजरंग दल के राष्ट्रीय संयोजक मनोज वर्मा विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल द्वारा कानपुर के सरस्वती शिशु मंदिर आनंदपुरी में आयोजित राम जन्मोत्सव में शामिल होने आए थे|

रविवार को हुए इस कार्यक्रम में मनोज वर्मा ने कहा कि आज देश की स्थितियां बदल रही हैं। युवा भगवा क्रांति की ओर लगातार बढ़ रहे हैं। पश्चिम बंगाल, ओडिशा व केरल की सरकारें जेहादी मानसिकता से काम कर रही हैं। सरकारों का रवैया बदलने के लिए यहां के युवाओं में हिंदुत्व जागरण की आवश्यकता है। पश्चिम बंगाल की सरकार को जेहादी मानसिकता से बाहर निकालने का काम करना है। मनोज वर्मा ने कहा कि रामजन्म भूमि अयोध्या की सांस्कृतिक भूमि पर कोई नई मस्जिद नहीं बनने दी जाएगी।

पनकी मंदिर के महंत जितेंद्र दास महाराज ने कहा कि हिंदुत्व रक्षा के लिए विश्व हिंदू परिषद का निर्माण हुआ है। जीवन में राम का बड़ा महत्व है। एक दूसरे से मिलने पर राम-राम, परेशानी में राम और अंतिम यात्र में भी राम का नाम दोहराया जाता है। उन्होंने कहा कि हम सौभाग्यशाली हैं कि जिस प्रदेश में हम रहते हैं, वहां राम और कृष्ण का भी जन्म हुआ है। वर्ष 1990 में सपा की सरकार ने मुगल शासन की तस्वीर दिखाई। कारसेवा के लिए गए लोगों को जगह-जगह बैरीकेडिंग करके रोका गया और गिरफ्तारियां कराईं। इसके बाद भी कारसेवकों को विवादित ढांचा गिराने से रोक नहीं सके।