बैडमिंटन खिलाड़ी श्रीकांत किदाम्बी को केंद्रीय खेल मंत्री विजय गोयल ने सम्मानित किया।

23
SHARE

शनिवार को भारत के बैडमिंटन खिलाड़ी श्रीकांत किदाम्बी को केंद्रीय खेल मंत्री विजय गोयल ने यहां सम्मानित किया। इस अवसर पर राष्ट्रीय कोच पुलेला गोपीचंद भी मौजूद थे।

गोयल ने श्रीकांत को सम्मानित करते हुए कहा किदाम्बी पहले भारतीय पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ी हैं जिन्होंने सुपर सीरीका प्रीमियर, सुपर सीरीज एवं ग्रां प्री गोल्ड तीनो श्रंखलाओं में विजय प्राप्त की है। पिछले हफ्ते ही श्रीकांत ने ऑस्ट्रेलिया ओपन में भी जीत का परचम लहराया था।

खेल मंत्री ने राष्ट्रीय कोच गोपीचंद की भी सराहना करते हुए कहा गोपीचंद ने भी अपने निरंतर प्रयास और कोभचग से देश को बेहतरीन बैडमिंटन खिलाड़ी दिएहैं चाहे वो पीवी सिंधु हो या अब श्रीकांत।

श्रीकांत ने गोयल का धन्यवाद करते हुए कहा कि उन्होंने पहली बार ऐसा खेल मंत्री देखा है जो न सिर्फ सोशल मीडिया पर बल्कि जमीनी स्तर पर भी खिलाडिय़ों से जुड़े रहते हैं और हरसंभव मदद पहुंचाते हैं।

गोयल ने कहा, हम चाहते हैं कि सिर्फ क्रिकेट ही नहीं बल्कि विभिन्न खेल जैसे कुश्ती, कबड्डी, हॉकी, बैडमिंटन आदि खेलों को भी बराबर दर्शकों का समर्थन मिले और खेल मंत्रालय तथा भारतीय खेल प्राधिकरण निरंतर स्पोट्र्स कल्चर को बल देने के लिए प्रयास कर रहे हैं और ठोस कदम उठा रहे हैं।

खेल मंत्री ने साथ ही कहा कि यदि किसी भी खिलाड़ी, कोच, या अन्य स्टाफ को कोई भी समस्या हो तो उनके और मंत्रालय के दरवाजे सदैव उनके लिए खुले हैं और उनकी हरसंभव मदद की जाएगी।