बाबू सिंह कुशवाहा की जन अधिकार पार्टी ने किया 5 उम्मीदवारों का ऐलान, इन सीटों पर लड़ेंगे चुनाव

299
SHARE

कांग्रेस के साथ गठबंधन के ऐलान के बाद जन अधिकार पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए तैयारियां और प्रचार अभियान तेज कर दिया है। पार्टी ने गठबंधन के तहत कांग्रेस से मिली सात सीटों में से पांच पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है।

गठबंधन समझौते के तहत जन अधिकार पार्टी के पांच उम्मीदवार अपने चुनाव चिह्न पर लड़ेंगे और दो उम्मीदवार कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे। पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव आईपी कुशवाहा ने इनमें से पांच नाम घोषित कर दिए हैं। इन घोषित सीटों में चंदौली सीट से शिवकन्या कुशवाहा उम्मीदवार होंगी, वह पार्टी के संरक्षक बाबू सिंह कुशवाहा की पत्नी हैं और पिछला चुनाव उन्होंने गाजीपुर से लड़ा था। बस्ती लोकसभा सीट से चंद्रशेखर सिंह और झांसी से बाबू सिंह कुशवाहा के छोटे भाई शिवशरण कुशवाहा उम्मीदवार होंगे। सूरज सिंह शाक्य एटा सीट से और नेकराम वर्मा फतेहपुर सीकरी सीट से उम्मीदवार होंगे।

उम्मीदवारों के नाम का ऐलान करते हुए आईपी कुशवाहा ने कहा कि पार्टी यह चुनाव अपने संस्थापक और संरक्षक बाबू सिंह कुशवाहा के नेतृत्व में लड़ने जा रही है। उन्होंने कहा कि आज के दौर में लोकतंत्र का गला घोंटा जा रहा है और जनता अपने अधिकारों को लेकर परेशान हो रही है, इन्हीं दो प्रमुख मुद्दों को लेकर जन अधिकार पार्टी ने कांग्रेस से गठबंधन किया है। उन्होंने यह भी कहा कि आमजन को समान अधिकार, समान शिक्षा दिलाने के उद्देश्य के साथ जन अधिकार पार्टी, मान्यवर कांशीराम की सोच को आगे बढ़ाते हुए लोकसभा चुनाव में उतर रही है।