योगी राज में बेख़ौफ़ बदमाशों ने उपमुख्यमंत्री के रिश्तेदारों पर किया जानलेवा हमला, कई लोग घायल

44
SHARE

उत्तर प्रदेश में अपराधियों के हौंसले इतने बुलंद हैं कि उन्हें किसी का खौफ नहीं है। सोमवार को कर्वी थाना क्षेत्र में बदमाशों ने बारात से लौट रहे लोगों पर बमों और गोलियों से हमला कर दिया। इस दुस्साहसिक वारदात में बच्चियों समेत 8 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। इनमें चार की हालत नाजुक बनी है। जिस परिवार पर हमला हुआ है वह उत्तर प्रदेश के उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के रिश्तेदार बताए जा रहे हैं। कोतवाली कर्वी में चार लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस हमलावरों की तलाश में दबिश दे रही है।

बता दें कि कोतवाली कर्वी क्षेत्र न‌िवासी सत्यनारायण मौर्या की शादी में नासी सरसवां निवासी प्रधानपति पवन कुमार अपने परिवार और रिश्तेदारों के साथ लौट रहे थे। बारातियों से भरी बोलेरो जैसे सीतापुर चौकी के रानीपुर भट्ट विकलांग विश्वविद्यालय के पास पहुंची, बदमाशों ने हमला बोल दिया। चारों बदमाश असलहों से लैस थे। उन्होंने बोलेरो गाड़ी पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी और बम भी फेंके। एक बम तुरंत फट गया, जबकि दूसरे जिंदा बम को पुलिस ने बरामद कर लिया है। इस हमले पवन मौर्या, शिखा मौर्या, जैनी, अंकिता, पिंकी, तुषार, प्रिंस और राजू समेत 8 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं।
खुद को बता रहे डिप्टी सीएम का रिश्तेदार
हमले में घायल मौर्य परिवार के सदस्य खुद को उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या का रिश्तेदार बता रहे हैं। अपराध की इस वारदात में डिप्टी सीएम के रिश्तेदारों के घायल होने की बात सामने आते ही पुलिस-प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है।
यह है हमले की वजह
क्षेत्रीय लोगों के मुताबिक, यह सारा झगड़ा फोटों खिंचवाने को लेकर हुआ। दो पक्षों में बारात के दौरान ही जमकर कहासुनी हुई, जिसके बाद दूसरे पक्ष ने वापस जा रही बोलेरो पर ताबड़तोड़ हमला कर दिया। वहीं, यह बात सामने आ रही है कि इस हमले का एक कारण प्रधानी चुनाव की रंजिश भी है।
मच गई चीख-पुकार
एकाएक जानलेवा हमले से चीखपुकार मच गई इसी दौरान आस पास के लोगों के एकत्रित होने पर हमलावर भाग निकले। हमले से बुरी तरह क्षतिग्रस्त बोलेरो के अंदर जब देखा गया तो लोगों के होश उड़ गए। ड्राइवर सहित तीन लोग गम्भीर रूप से घायल खून से लथपथ पड़े थे व अन्य भी घायल कराह रहे थे। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को बोलेरो से बाहर निकाल जिला अस्पताल पहुंचाया जहां तीन की हालत गम्भीर होने पर उन्हें इलाहाबाद के लिए रेफर कर दिया गया। पुलिस हमलावरों की तलाश में दबिश दे रही है।