संभल में दहेज की मांग पूरी न होने पर सालगिरह पर ही पत्नी की पीट-पीटकर हत्या

30
SHARE

संभल में एक युवक पर दहेज की मांग पूरी न होने पर अपनी शादी की सालगिरह पर ही अपनी पत्नी की पीट-पीटकर हत्या करने का आरोप है. घटना संभल के सदर कोतवाली क्षेत्र की है. आरोपी ने एक साल पहले दिल्ली की रहने वाली सना खान से लव मैरिज की थी. शादी के कुछ महीने बाद ही आरोपी अपनी पत्नी से दहेज की मांग करने लगा. मृतका के परिजनों का आरोप है कि दहेज की मांग पूरी नहीं होने के कारण उसने अपनी पत्नी की हत्या कर उसे पंखे से टांगा और फरार हो गया.

मृतका के परिजनों का आरोप है कि आरोपी ने उनकी बेटी के साथ शादी के कुछ महीने बाद ही मारपीट शुरू कर दी थी. उन्होंने बताया शादी के बाद उसने दहेज की मांग करना शुरू किया. जब दहेज की मांग पूरी नहीं हुई तो उसने उनकी बेटी को पीट-पीट कर मार डाला. बताया जा रहा है कि शादी की सालगिरह पर पत्नी को इंतजार था कि वह सारे झगड़े भुलाकर नए तरीके से जिंदगी शुरू करेगा. शायद वह कोई गिफ्ट भी लेकर आएगा, लेकिन उसे क्या पता था कि वह उसे इसी दिन मौत के घाट उतार देगा.

परिजनों का आरोप है कि आरोपी युवक अकबर ने गुरुवार (28 जून) को भी उनकी बेटी के साथ मारपीट की और इसे इतना मारा की उसकी मौत हो गई. हत्या को आत्महत्या साबित करने के लिए अकबर ने शव को सीलिंग फैन से लटका दिया और मौके से फरार हो गया. पड़ोसियों ने लड़की के परिजनों और पुलिस की सूचना दी, जिसके बाद मामले की जानकारी हुई

मृतका के परिजनों ने आरोपी समेत पांच लोगों के खिलाफ केस दर्ज कराया. वहीं पुलिस भी आरोपियों को तलाश रही है. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है. पुलिस की कहना है वो जल्द आरोपियों को पकड़ लेगी.

source-ZEE NEWS