एटा में भाजपा विधायक ने रक्तदान से मासूम की जान बचाई

36
SHARE

एटा में जिला अस्पताल में उस वक्त सभी लोग भाजपा विधायक विपिन वर्मा डेविड की तारीफ किए बिना नहीं रह सके, जब विधायक ने जिला अस्पताल में फिरोजाबाद से आए किसान के 10 माह के मासूम बच्चे की जान रक्तदान कर बचाई. जनपद फिरोजाबाद के ग्राम खड़ीत निवासी रामेश्वर सिंह यादव का 10 माह का पुत्र गंभीर रूप से बीमार था और उसकी जान को खतरा था. बच्चे के इलाज के लिए एटा के जिला अस्पताल पहुंचे किसान को डाक्टरों ने बच्चे में खून की कमी बताई और खून नहीं चढ़ने पर जान का खतरा बताया.

किसान की मदद करने की सिफारिश करने एटा के सदर भाजपा विधायक विपिन वर्मा डेविड भी पहुंचे. चिकित्सकों ने उनकी बात सुनी, लेकिन ब्लड बैंक में बच्चे के बी पॉजिटिव ग्रुप का खून नहीं होन से थोड़ी दिक्कत बताई. इस पर सदर विधायक विपिन वर्मा ने चिकित्सकों को जानकारी दी कि उनका ब्लड ग्रुप भी बी पॉजिटिव है और स्वयं अपना ब्लड बैंक में रक्तदान करके बच्चे की जान बचाई.

विधायक की इस कार्य की चारो ओर प्रशंसा की जा रही है। विधायक बनने से पूर्व भी विपिन वर्मा समाज के लिए कार्य करते रहें है और उनकी समाज में एक अच्छे सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में पहचान भी है जबकि विधायक का परिवार एक राजनीतिक परिवार रहा है जिसमें विधायक के पिता मंत्री, भाई विधायक भी रह चुके हैं।