मेरठ में 29 जून से आर्मी भर्ती शुरू, 75 हजार को मिलेगा मौका

91
SHARE

आर्मी में भर्ती के लिए डीएम समीर वर्मा ने अधिकारियों के साथ बैठक कर 29 जून से भर्ती प्रक्रिया शुरू करने की सहमति जता दी है। भर्ती प्रक्रिया सकुशल और शांत‍िपूर्ण सम्पन्न कराने ने कि डीएम ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। इस भर्ती प्रक्रिया में मेरठ मंडल के अभ्यर्थी शामिल होंगे।

– डीएम ने बताया कि भर्ती प्रक्रिया 29 जून से 7 जुलाई तक चलेगी। इस दौरान मेरठ मंडल के गाजियाबाद, हापुड़, बुलन्दशहर, गौतमबुद्धनगर, बागपत व मेरठ के करीब 75 हजार अभ्यर्थियों की भर्ती होगी।
– सेना में भर्ती के लिए शताब्दीनगर में अध्यन पब्लिक स्कूल के निकट खाली ग्राउंड में व्यवस्था की जा रही है।
– बता दें, ये वही ग्राउंड है जहां पीएम नरेंद्र मोदी ने अपनी जनसभा को संबोधित किया था। लोकसभा चुनाव के दौरान भी इसी ग्राउंड में नरेंद्र मोदी ने रैली की थी।
– डीएम ने बताया कि ईद और कांवड़ मेला, शिवरात्रि पर्वों को दृष्टिगत रखते हुए आर्मी एवं प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक कर 29 जून से 7 जुलाई तक भर्ती सम्पन्न कराने पर सहमति व्यक्त की गई।
– कर्नल डायरेक्टर मेजर आर्मी रिक्रूटिंग ऑफिसर रजनीश मेहता ने बताया कि पहले भर्ती प्रक्रिया 29 जून से 15 जुलाई तक होनी थी।
– उन्होंने बताया कि मेरठ जि‍ले में कांवड़ यात्रा के दौरान आवागमन बंद होने के कारण अब मेरठ मंडल के 6 जिलों के अभ्यार्थियों को भर्ती 29 जून से 7 जुलाई तक होगी।
– भर्ती प्रक्रिया 2 बजे से शुरू होगी, जिसमें प्रतिदिन जनपदवार 7-8 हजार अभ्यर्थी भर्ती के लिए आएंगे।
– डीएम ने संबंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वह अपने विभागों से सम्बंधित सभी मूलभूत सुविधायें उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें, ताकि भर्ती में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को किसी प्रकार की कोई असुविधा न हो।
– उन्होंने परिवहन और रेलवे विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि वह यह भी देखें कि मंडल के अन्य जि‍लों से आने वाले अभ्यर्थियों को आवागमन में किसी प्रकार की समस्या न हो।
– भर्ती के दौरान उन्होंने परिवहन विभाग के अधिकारियों से कहा कि वह बसों की संख्या अधिक रखें ताकि अभ्यर्थी अपने गन्तव्य स्थल पर आसानी से पहुच सकें।
– नगर निगम, स्वास्थ्य विभाग, विद्युत सुरक्षा, फायर सर्विस, खाद्य सुरक्षा सहित अन्य विभागीय अधिकारियों को अपने अपने विभाग की व्यवस्थाओं को सुदृढ करने को कहा ताकि भर्ती के समय अभ्यर्थियों को कोई असुविधा न हों।
– सीएमओ को निर्देशित किया कि वह भर्ती स्थल पर चिकित्सा कैम्प का आयोजन कराएं, जिसमें हड्डी विशेषज्ञ सहित सभी चिकित्सकों के दल, पर्याप्त दवायें उपलब्ध रहें तथा एम्बुलेंस आदि की व्यवस्था रहे।
– अधिकारियों से कहा कि भर्ती स्थल की लोकेशन के संबंध में मुख्य मार्गों पर बस और रेलवे स्टेशन पर बोर्ड लगायें तथा रेलवे व बस स्टेशनों पर स्टॉल लगाकर आने वाल अभ्यर्थियों को गाइड करें, ताकि अभ्यर्थियों को भर्ती स्थल पर पहुंचने की जानकारी आसानी से मिल सके।

source-DB