श्रीनगर एयरपोर्ट पर सेना का जवान दो ग्रेनेड के साथ गिरफ्तार, फ्लाइट से दिल्ली जाने के तैयारी में था

21
SHARE

श्रीनगर एयरपोर्ट पर चेकिंग के दौरान सेना के एक जवान के पास दो ग्रेनेड मिलने के बाद गिरफ्तार में लिया गया है. 17 JAK राइफल्स का जवान गोपाल मुखिया LOC के नजदीक उरी सेक्टर में तैनात था और पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, ये दिल्ली के लिए फ्लाइट लेने जा रहा था.

उसका कहना है कि उसके अफसर ने ही ये ग्रेनेड दिए, लेकिन पुलिस को उसके बयान पर यकीन नहीं है. इस मामले को लेकर पुलिस जांच कर रही है कि कहीं यह बड़ी साजिश का हिस्सा तो नहीं. श्रीनगर एयरपोर्ट पर सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त रहते हैं. यह कई दौर की चेकिंग होती है. जवान ने एयरपोर्ट पर एंट्री कर ली क्योंकि प्रवेश के दौरान जवानों की चेकिंग नहीं होती. सूत्रों के मुताबिक- पुलिस ये जांच कर रही है कि आखिर जवान के पास ग्रेनेड कहां से आए. पुलिस ने बताया है कि गोपाल मुखिया दार्जिंलिंग से हैं.

सेना के दिल्ली स्थित हेडक्वार्टर ने इस बारे में अभी कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया. बस इतना ही कहा कि जवान पुलिस की हिरासत में है और उससे पूछताछ जारी है.

जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजीपी एसपी वैद्य ने बताया कि इस जवान को हिरासत में लेकर पूछताछ की जारी है. उसका कहना है किसी अफसर के कहने पर ये ग्रेनेड लेकर जा रहा था. इस पूरे मामले की जांच कर रही है.