आर्मी आश्रम में, डेरे को खाली कराने की कार्रवाई, भारी संख्या में समर्थकों मौजूद

159
SHARE

डेरा सच्चा सौदा के राम रहीम के रेप केस में दोषी पाए जाने के बाद कई राज्यों में हिंसा है।आर्मी सिरसा में राम रहीम के आश्रम में घुस गई है, डेरे में भारी संख्या में समर्थकों मौजूद हैं जो लाठियां और पत्थर लिए खड़े हुए हैं।

हालात को काबू पाने के लिए सेना की मदद में पुलिस भी जुटी हुई है। राम-रहीम के समर्थकों ने शुक्रवार को जहां गुरमीत राम रहीम के जन्म स्थल श्रीगंगानगर में तोड़-फोड़ व आगजनी की। वहीं शुक्रवार रात कोटा मंडल के भौंरा रेलवे स्टेशन को फूंक डाला। यहीं ही बाबा के चेलों ने स्टेशन पर मौजूद कर्मचारियों के साथ जमकर मारपीट भी की।

डेरा समर्थकों की हिंसा के चलते पंजाब और हरियाणा की कई शहरों और जिलों में कर्फ्यू लगा दिया है, साथ ही दिल्ली-एनसीआर में धारा-144 लागू है। बता दें कि राम रहीम के समर्थकों के उग्र होने के बाद हुई हिंसा में 30 लोगों की मौत हो गई और 300 से ज्यादा घायल हो गए हैं।

इस बीच हरियाणा में हुए हिंसा फैलने के चलते सीएम मनोहर लाल खट्टर के इस्तीफे की मांग की जा रही है। वहीं डेरा समर्थकों के प्रदर्शन को लेकर गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने आज 11 बजे आपात बैठक बुलाई है। चंडीगढ़ हाई कोर्ट ने समर्थकों द्वारा की गई आगजनी व तोड़फोड़ पर सख्त रवैया अपनाते हुए स्पष्ट कर दिया कि जो भी नुक्सान हो रहा है उसकी भरपाई डेरा की संपत्ति अटैच कर की जाएगी।

डेरा समर्थकों का हिंसक प्रदर्शन हरियाणा, राजस्थान, यूपी और उत्तराखंड तक जारी है।