नगालैंड में एनकाउंटर, एक अफसर शहीद, 3 जवान जख्मी, 3 आतंकी मारे गए, एक सिविलियन की मौत

15
SHARE

नगालैंड के मॉन डिस्ट्रिक्ट में टेरिटोरियल आर्मी और आतंकियों के बीच एनकाउंटर हुआ। इस दौरान टेरिटोरियल आर्मी का एक अफसर भी शहीद हो गया जबकि 3 जवान जख्मी हो गए, 3 आतंकी मारे गए है साथ ही एक सिविलियन की भी मौत हुई है। घायल जवानों को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।

न्यूज एजेंसी के मुताबिक डिफेंस स्पोक्सपर्सन ने बताया कि तिजित इलाके के लापा में मंगलवार रात नेशनल सोशलिस्ट काउंसिल ऑफ नगालैंड (NSCN-K) और असम राइफल्स के बीच एनकाउंटर हुआ। असम राइफल्स की एक टीम ने लापा में NSCN (K) कैडर के मौजूद होने की सूचना पर वहां रात 11 बजे छापा मारा, उसी दौरान दोनों तरफ से फायरिंग हुई, जो कई घंटों तक चलती रही। एनकाउंटर खत्म होने के बाद वहां 3 आतंकियों की बॉडी पाई गई। उधर, मॉन के पास लापा लेम्पॉन्ग और उटिंग में ULFA और NSCN (K) के आतंकियों के साथ एनकाउंटर अभी जारी है।

नॉर्थ-ईस्ट से लेकर कश्मीर तक इन दिनों आतंकी गतिविधियां काफी बढ़ गई हैं। पिछले महीने के आखिरी हफ्ते में इंटेलिजेंस एजेंसीज ने नई दिल्ली समेत देश के कई राज्यों में आतंकी हमलों की आशंका जताई थी। जारी अलर्ट में कहा गया था कि 20-21 की संख्या में आतंकी देश में घुसे हैं जो दिल्ली, मुंबई, पंजाब या राजस्थान में किसी साजिश को अंजाम दे सकते हैं।