बिजनौर में मानव-बम बनकर बैंक लूटने का प्रयास

68
SHARE

बिजनौर में एक युवक ने खुद को मानव बम बताकर बैंक मैनेजर से बैग में रुपये भरने को कहा। युवक ने पेट पर एक इलेक्‍ट्रॉनिक डिवाइस बांध रखी थी। मैनेजर ने हिम्‍मत दिखाते हुए सायरन बजा दिया। सायरन की आवाज सुनकर आई भीड़ ने युवक को घेरकर दबोच लिया। फिलहाल पुलिस युवक से पूछताछ कर रही है।

गुरुवार दोपहर बाद करीब 3:40 बजे एक युवक चांदपुर स्थित एचडीएफसी बैंक पहुंचा। वह सीधे मैनेजर के केबिन में पहुंच गया। जहां जाकर उसने मैनेजर को एक खाली बैग देते हुए उसको दो हजार और पांच सौ के नोटों से भरने को कहा। युवक ने मैनेजर को धमकी दी कि वह मानव बम है। पैसे नहीं देने पर वह पूरे बैंक को धमाके के साथ उड़ा देगा।

युवक ने अपनी शर्ट उठाकर मैनेजर को दिखाई। शर्ट के नीचे उसने पेट पर एक बमनुमा इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस बांधे हुआ था। मैनेजर गौरव प्रताप सिंह के हाथ-पांव फूल गए, लेकिन उन्‍होंने हिम्‍मत दिखाते हुए सायरन बजा दिया। सायरन सुनकर आई भीड़ ने आरोपी युवक को घेरकर धर दबोचा। पुलिस को मामले की सूचना दी गई। पुलिस युवक को थाने ले आई है, जहां उससे पूछताछ की जा रही है। प्रारंभिक जांच में युवक ने अपना नाम रोहिताश निवासी गजरौला जिला जेपीनगर बताया है। पुलिस युवक के पेट पर बंधी डिवाइस के बारे में फिलहाल नहीं बता रही है,

जिला पुलिस के एक आला अधिकारी ने बताया कि फिलहाल पूछताछ चल रही है। पूछताछ के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।