उत्तर प्रदेश की समस्या सुनने के लिए अमित शाह ने भेज 75 रथ

35
SHARE
बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने यूपी में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों का आगाज कर दिया है। उन्होंने लखनऊ में यूपी के मन की बात कैंपने लॉन्च क‌िया साथ ही 75 रथों को हरी झंडी द‌िखाई जो हर व‌िधानसभा क्षेत्र में जाकर समस्याओं की जानकारी लेंगे। उन्होंने कहा क‌ि यूपी की जनता क्या चाहती है, ये जानने क‌े लिए यूपी के मन की बात के नाम से एक महत्वाकांक्षी कार्यक्रम की शुरुआत करने जा रहे हैं।
अमित शाह ने 7505403403 नंबर बताया जिस पर मिस कॉल देते ही इस पर कॉल वापस आएगा और कम्प्यूटर पर समस्या रिकॉर्ड कर ली जाएगी। इस नंबर पर वाट्स एप और मैसेज के जर‌िए भी समस्याएं भेजी जा सकती हैं। उन्होंने बताया, इन समस्याओं को इकट्ठा करके, इनका वर्गीकरण करके ‌इनके निवारण के लिए योजना बनाई जाएगी। यूपी की जनता की भारतीय जनता पार्टी से क्या अपेक्षा और आकांक्षा है, ये जानने की कोशिश की जाएगी।

अमित शाह ने बताया कि पूरे प्रदेश में 1500 आकांक्षा पेटियां रखी जाएंगी इन पेटियों में हर नागरिक चाहे वो गरीब हो या अमीर यहां तक क‌ि अनपढ़ भी किसी से अपनी समस्या‌ लिखवाकर, अंगूठा लगाकर डाल सकता है। इसमें ये भी बबताया जा सकता है कि जनता की क्या आकांक्षाएं हैं।

7505403403 वाट्सएप और एसएमएस से सुझाव भेजें इकट्ठे करके ‌निवारण के लिए योजना तैयार की जाएगी। आकांक्षा पेटी 1500  रखी जाएंगी जिसके अंदर हर नागरिक, किसाब, अनपढ़ अपनी आकांक्षा और समस्या लिखकर डाल सकता है।

इस दौरान उन्होंने नोट बंद हो जाने पर विपक्षियों के बयान का भी जवाब दिया। उन्होंने कहा क‌ि 500 और हजार के नोट बंद हो गए हैं तो इन लोगों को तकलीफ क्यों हो रही है।