अमेरिकन पत्रकार ने पीएम मोदी से कहा, “क्या आप ट्विटर पर हैं?”

46
SHARE

अमूमन पत्रकारों के लिए यह जरूरी होता है कि वे जिसका इंटरव्यू लेने जा रहे हैं उसके बारे में पहले से ही पूरी जानकारी ले लें. हुआ हूं कि अमेरिकन पत्रकार मैगिन कैली को लेकर सोशल मीडिया में सवाल उठ रहे हैं.

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन और भारत के पीएम नरेंद्र मोदी से इस पत्रकार ने सेंट पीटर्सबर्ग में मुलाकात की. उन्होंने यहां पीएम मोदी से कई सवाल किए लेकिन उनमें से एक था- “क्या आप ट्विटर पर हैं?” यह सवाल उन्होंने दुनिया में सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले राजनेताओं में से एक से किया था.

कैली को लेकर सोशल मीडिया पर कहा जा रहा है कि उन्होंने पीएम मोदी से मुलाकात को लेकर ठीक से होमवर्क नहीं किया. उनसे बात करने से पहले उन्हें यह जानकारी होनी चाहिए थी.

यह अजीबोगरीब स्थिति तब बनी तब कैली अपने शो को रिकॉर्ड करने के दौरान इन दोनों नेताओं के साथ बातचीत कर रही थीं. पीएम मोदी ने कहा कि उन्होंने कैली की छाते वाली तस्वीर देखी है. इस पर कैली ने पलटकर पीएम मोदी से ही सवाल पूछ लिया कि क्या आप ट्विटर पर हैं. इस पर पीएम मोदी हंसे और जवाब में कहा- हां.

पीएम मोदी के ट्विटर पर 30 मिलियन फॉलोअर्स हैं और फेसबुक पर 41 मिलियन. वह ट्विटर पर फॉलो किए जाने वाले दूसरे बड़े नेता है. पहला नंबर डोनाल्ड ट्रंप का है. अब इसे लेकर सोशल मीडिया पर लोगों ने मजाक उड़ाना शुरू कर दिया है.