पत्‍नी की हत्‍या के आरोप में सपा प्रत्‍याशी अमन मणि को जेल भेजा

16
SHARE

पत्नी की हत्या के मामले में मंत्री अमर मणि त्रिपाठी के बेटे अमन मणि त्रिपाठी को सीबीआई ने गिरफ्तार करके अदालत में पेश किया। सुनवाई के बाद उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। 13 दिसंबर को अब इस मामले में सुनवाई होगी। पेशी के दौरान अभियुक्त के चेहरे पर किसी तरीके की टेंशन नजर नहीं नजर आयी।

बता दें कि सपा सरकार में पूर्व मंत्री रहे और मधुमिता हत्याकांड उम्रकैद की सजा काट रहे अमरमणि त्रिपाठी के बेटे अमनमणि त्रिपाठी को समाजवादी पार्टी ने 2017 में होने वाले विधानसभा चुनावों में प्रत्‍याशी बनाया है। अमन मणि त्रिपाठी 9 जुलाई 2015 को अपनी स्विफ्ट कार में पत्नी सारा सिंह के साथ सवार होकर दिल्ली जा रहा था। रास्ते में फिरोजाबाद के पास उसकी कार डिवाइडर से टकरा कर पलट गई थी। इससे अमन मणि त्रिपाठी की पत्नी सारा सिंह की मौत हो गई थी। सारा सिंह की मां सीमा सिंह ने सारा की मौत को हत्या बताते हुए 17 जुलाई को एसएसपी फिरोजाबाद को अमन मणि त्रिपाठी के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की मांग को लेकर पत्र दिया था।

इसके बाद सीबीआई जांच की मांग की थी जिसे मंजूरी मिलने के बाद केस सीबीआई को ट्रांसफर हो गया था। सीबीआई अधिवक्ता ने बताया की मैजिस्ट्रेट सीबीआई चेतना सिंह की कोर्ट नार्कोटेस्ट के प्राथना पत्र पर 13 दिसंबर को सुनवाई करेगी। इसके बाद आगे की स्थिति तय होगी।