इलाहाबाद विश्वविद्यालय में छात्र बैठे हुए हैं धरना पर, पढ़ें क्या है पूरा मामला

76
SHARE

इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्र-छात्राओं का धरना जारी है। जहां एक ओर धरनारत छात्रों का कहना है कि बिना कुलपति से मिले धरना खत्म नहीं करेंगे, वहीं कुलपति ने छात्र-छात्राओं से मिलने से मना कर दिया है। विश्वविद्यालय का तनावपूर्ण महौल देख जिले के कप्तान, एडीएम सिटी सहित आलाधिकारी नजर बनाये हुए हैं और विश्वविद्यालय में भारी पुलिस फोर्स तैनात है। खबर लिखे जाने तक छात्रों को धरना जारी था।

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में पीयूसी गेट के सामने हजारों की संख्या में छात्र धरनारत हैं। वहीं विश्वविद्यालय की सभी लाइट बंद कर दी गई हैं, छात्र अंधेरे में ही धरनारत हैं। छात्रों की मांग है कि कुलपति, कुलसचिव व कुलानुशासक लिखित दें कि हॉस्टल नहीं खाली कराये जाएंगे।
बता दें कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्र गुरूवार की सुबह फीस बढ़ोत्तरी व हाॅस्टल खाली कराये जाने के विरोध में धरने पर बैठ गये। इसके बाद विश्वविद्यालय प्रशासन व छात्रों के बीच लगातार बातचीत हुई, लेकिन कोई हल नहीं निकल सका। छात्र लगातार कुलपति को बुलाने व लिखित आदेश की मांग करते रहे। वहीं विश्वविद्यालय का तनावपूर्ण माहौल देख प्रशासन ने बड़ी संख्या में आरएएफ, पीएसी सहित पुलिस फोर्स तैनात कर दिया।