अखिलेश यादव ने CM योगी आदित्यनाथ पर कस तंज, बोले अच्छा हुआ मेरी शादी हो गयी गई वरना योगी जी नहीं होने देते

35
SHARE

अखिलेश यादव के चेहरे के साथ विधानसभा चुनाव मैदान में उतरी सपा को करारी हार का सामना करना पड़ा। जनादेश को स्वीकार करते हुए अखिलेश यादव ने योगी सरकार को शुभकामनाएं भी दी। लेकिन राजनीति की पिच पर पैर जमाने के लिए अखिलेश योगी को समय नहीं देना चाहते, यही वजह कि महज कुछ दिनों की सरकार के कामकाज पर वह तंज कस रहे हैं।

शनिवार को पार्टी की समीक्षा बैठक के बाद अखिलेश यादव में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा शुरू की गई एंटी रोमियो स्क्वैड पर तंज कसते हुए कहा कि अच्छा हुआ मेरी शादी पहले ही हो गई थी, वर्ना योगी आदित्यनाथ मेरी शादी भी नहीं होने देते।
अखिलेश यादव ने एंटी रोमियो स्क्वैड को लेकर भाजपा सरकार की चुटकी ली। अखिलेश ने प्रदेश में अधिकारियों द्वारा दफ्तरों में झाड़ू लगाने को लेकर भी कटाक्ष किया और कहा कि हमें नहीं पता था कि अधिकारी इतनी अच्छी तरह से झाड़ू लगाते हैं, पता होता तो उनसे बहुत झाड़ू लगवाई जाती। आपको बता दें कि योगी आदित्यनाथ के उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बनने के बाद मनचलों पर नकेल कसने के लिए एंटी रोमियो स्क्वैड का गठन किया।
इस तरह एक दूजे के हुए थे अखिलेश अौर डिंपल
बता दें कि अखिलेश जब ऑस्ट्रेलिया से लौटे तब उन्होंने डिंपल के साथ शादी का बन बना लिया। अखिलेश ने अपने पिता मुलायम सिंह यादव से इस बाबत बात की, लेकिन मुलायम ने इस शादी से इनकार कर दिया। दरअसल सियासी समीकरणों के अलावा डिंपल जाति से राजपूत थीं जो मुलायम के इनकार का करण बन रहा था। पिता के इनकार के बाद अखिलेश के लिए इकलौती उम्मीद अमर सिंह बचे। भले अब अमर सिंह और अखिलेश यादव के बीच दुश्मनी हो गई है लेकिन वो अमर सिंह ही थे जिन्होंने मुलायम सिंह को इस शादी के लिए तैयार किया। अंत में 25 नवंबर 1999 का वो दिन आ ही गया जब अखिलेश और डिंपल शादी के पवित्र बंधन में बंध कर हमेशा के लिए एक हो गए।
15 अप्रैल से चलाएंगे सदस्यता अभियान
अखिलेश यादव ने कहा कि 15 अप्रैल से हमारा सदस्यता अभियान शुरू होगा अौर पूरे यूपी में सदस्यता अभियान चलाया जाएगा। उन्होंने कहा कि 30 सितंबर से पहले राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव होगा।
कहा, उम्र में पीछे हैं योगी
वहीं योगी द्वारा उम्र वाली बात पर अखिलेश यादव ने कहा कि भले ही आप बड़े होंगे लेकिन काम में बहुत पीछे हैं। सरकार ने 100 नंबर बंद कर दिया है। अखिलेश ने ये भी कहा कि जब 2022 में हम आएंगे तो फायर ब्रिगेड में भरकर गंगाजल लाएंगे और 5 केडी मार्ग को धुलवाएंगे।
बता दें योगी आदित्यनाथ ने सदन को संबोधित करते हुए मजाकिया लहजे में कहा था कि मैं राहुल से छोटा हूं, 1 साल उम्र में और अखिलेश से 1 साल बड़ा हूं उम्र में। मैं राहुल और अखिलेश की जोड़ी के बीच में आ गया था, शायद इसलिए ही कांग्रेस और सपा हार गई।