अखिलेश यादव ने बीजेपी के खिलाफ अयोध्या से शुरू किया ‘देश बचाओ, देश बनाओ’ आंदोलन

118
SHARE

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बुधवार को बीजेपी के खिलाफ अभियान शुरू किया. अयोध्या से शुरू किए गए इस कैंपेन का नाम ‘देश बचाओ, देश बनाओ’ रखा गया है. इस दौरान अखिलेश यादव ने बताया कि आज का दिन भारत छोड़ो आंदोलन का दिन है, इसलिए हमने इस दिन से अभियान की शुरूआत की है. अखिलेश यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश में महागठबंधन बनने का रास्ता खुला हुआ है. उन्होंने कहा कि महागठबंधन के लिए बीएसपी सुप्रीमो सुप्रीमो मायावती से भी बात की जा सकती है.

इसके अलावा अखिलेश ने राज्यसभा चुनाव से लेकर बिहार महागठबंधन पर भी अपनी राय रखी. साथ ही उन्होंने मौजूदा योगी सरकार को भी निशाने पर लिया. अखिलेश ने आरोप लगाया कि बीजेपी यूपी में भू-माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई करने के दावे करती थी, मगर कुछ नहीं किया गया. उन्होंने बीजेपी पर सपा के विधायक तोड़ने का भी आरोप लगाया. अखिलेश ने बताया कि चुनाव में जो साजिश हुई थी, अब उसका पर्दाफाश हो रहा है . अखिलेश ने बताया ”मैंने कहा था हमारे लोग बीजेपी के साथ मिलकर साजिश कर रहे हैं. कल तक जिनका छिपकर साथ लेते थे अब खुलेआम उनका साथ ले रहे हैं.”

अखिलेश यादव ने कहा कि यूपी में बदलाव आएगा. उन्होंने कहा कि जिस पार्टी की विशाल बहुमत से यूपी में सरकार बनी, उसके नेता उप-चुनाव में जाने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे हैं.