जनता हिसाब-किताब करने के लिए तैयार, जनता समय आने पर सबक सिखाती है

24
SHARE

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शनिवार पार्टी मुख्यालय में आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान कहा कि योगी सरकार ने पहले कर्जमाफी की घोषणा की, लेकिन बैंक अब किसानों से उनके कर्ज की रिकवरी कर रही है. अखिलेश ने रिकवरी के संबंध में मेरठ के जलालपुर गांव के ग्राम प्रधान को मीडिया के सामने पेश करते हुए उससे योगी सरकार की सच्चाई का प्रमाण दिलवाया. योगी सरकार को कर्जमाफी पर कटघरे में खड़ा करते हुए अखिलेश ने कहा कि जनता हिसाब-किताब करने के लिए तैयार है. उन्होंने कहा कि जो जनता को परेशान करता है, जनता को उसको समय आने पर सबक सिखाती है. यहां उन्होंने जनता को भी भाजपा से सावधान रहने की नसीहत दी.

प्रेस वार्ता में मेरठ की तहसील सरधना के गांव जलालपुर के ग्राम प्रधान गौरव चौधरी ने बताया कि उनके गांव के मदनलाल समेत छह किसानों का एसबीआई बैंक की एक शाखा में खाता है. सभी के खाते से पैसा निकाल लिया गया. इसी तरह आस-पास के गांवों के मिलाकर कुल 35 किसानों का खाता भी इसी बैंक में है, सभी का पैसा उनके खाते से निकल गया है. बैंक मैनेजर का कहना है कि सरकार उनके कर्ज की रिकवरी कर रही है.

उन्होंने कहा कि अभी पूरे प्रदेश में रिकवरी होगी. प्रधान ने बताया कि नवंबर में मुख्यमंत्री मेरठ आए थे, तब उन्होंने इस बारे में अपना विरोध जताया था. इसको लेकर हिंदू युवा वाहिनी और बजरंग दल के लोगों ने उनकी जमकर पिटाई की थी. उन्हें जेल ले जाया गया और वहां भी उनका उत्पीड़न किया गया.