अखिलेश यादव की कांग्रेस को सलाह, फ्रांस की फुटबॉल टीम से जीतने की कला सीखें

14
SHARE

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कांग्रेस को जीत का मंत्र समझाने की कोशिश की है। उन्होंने भोपाल में शुक्रवार को कहा कि मध्य प्रदेश में चुनावों के दौरान कांग्रेस को फीफा वर्ल्ड कप में फ्रांस की जीत से सबक लेना चाहिए और चुनाव प्रबंधन करना चाहिए। जिस तरह से फ्रांस ने कई देशों से अपने खिलाड़ी चुने थे, कांग्रेस और अन्य लोगों को इससे सीखना चाहिए और सपा जैसे खिलाड़ियों को शामिल करना चाहिए।

अखिलेश यादव ने कहा कि फ्रांस की टीम में हर अच्छे खिलाड़ी को लिया गया था चाहे वो किसी देश का हो और कांग्रेस को विश्वविजेता फ्रांस की टीम की तरह ही सोचना चाहिए। अगर कांग्रेस मध्य प्रदेश में कप जितना चाहती है तो उसे सपा जैसे आक्रामक खिलाड़ियों की जरूरत होगी। उन्होंने कहा किजिस तरह कम दौड़ने, फुट बॉल अपने पास कम रखने वाली टीम विश्वकप में श्रेष्ठ प्रदर्शन करने में कामयाब रही, उसी तरह एमपी चुनाव में सपा अपनी भूमिका तय करेगी। अखिलेश यादव ने कहा कि उनके कांग्रेस के कमलनाथ और अरुण यादव से अच्छे रिश्ते हैं।

बताते चलें कि अखिलेश यादव मध्य प्रदेश में भी कांग्रेस के साथ गठबंधन की कोशिशों में हैं, हालांकि वो पहले ही यह ऐलान कर चुके हैं कि अगर गठबंधन नहीं बना तो सपा सभी 230 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। उधर कांग्रेस के मध्य प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा है कि अगर गठबंधन होता है तो भी कांग्रेस 200 सीटों पर प्रत्याशी उतारेगी। उन्होंने बताया है कि सितंबर के पहले हफ्ते तक 150 उम्मीदवारों के नाम तय कर दिए जाएंगे।

मध्य प्रदेश में समाजवादी पार्टी के अलावा बीएसपी भी किस्मत आजमाना चाह रही है और कांग्रेस के साथ कोई गठबंधन बनता है तो बीएसपी भी अधिक से अधिक सीटें चाहेगी और सीटों को लेकर टकराव होगा ही, ऐसे में किसी गठबंधन की संभावना को लेकर अगले कुछ हफ्ते काफी अहम होंगे।