बीजेपी पर फिर भड़के अखिलेश यादव, कहा हमारी खड़ी फसल काटने की तैयारी

38
SHARE

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एक बार फिर से बीजेपी और योगी सरकार पर निशाना साधा है और कहा है कि मौजूदा सरकार उनकी सरकार के वक्त हो चुके शिलान्यासों का फिर से शिलान्यास कर उस पर अपना लेबल लगाने की कोशिश कर रही है। यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी सरकार में 22 दिसंबर 2016 को जिस पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास हुआ था, अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उसका फिर शिलान्यास कराने की तैयारी चल रही है।
अखिलेश यादव ने बुधवार को एक बयान जारी कर कहा कि बीजेपी का यही चरित्र है कि वह अपनी कोई नई योजना लाने की बजाय हमारी योजनाओं से समाजवादी शब्द हटाकर हमारी खड़ी फसल काटने की साजिश करती रहती है। उन्होंने यह भी कहा कि एक्सप्रेस-वे को गाजीपुर तक सीमित कर दिया गया है जबकि यह लखनऊ से बलिया होते हुए बिहार सीमा तक जा रहा था।

अखिलेश यादव का आरोप था कि बीजेपी सरकार ने इस परियोजना को बार-बार लटकाया। एक बार टेंडर प्रक्रिया पूरी होने के बाद टेक्निकल बिड के नाम पर इसे निरस्त भी किया और दोबारा टेंडर प्रक्रिया होने पर पहले से करीब दोगुनी कंपनियों को इसमें शामिल किया गया। उन्होंने कहा है कि अपने चेहेते वेंडरों को काम देने के लिए एक्सप्रेस-वे को 6 के बजाय 8 पैकेज में बनाने की योजना है। उन्होंने यह भी कहा कि बीजेपी सरकार ने पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का अलाइनमेंट बदल दिया है और अब किसानों के लिए मंडियां नहीं बनेंगी। इसका खामियाजा दूध, फल, सब्जी उत्पादक किसानों को उठाना पड़ेगा, बीजेपी ने गांवों में खुशहाली और रोजगार की संभावनाओं को खत्म कर दिया है।