हम चंद्रमा पर लोहिया आवास देंगे, बैंक में ज्यादा से ज्यादा अकांउट खुलवा लें- अखिलेश यादव

17
SHARE

एक शादी समारोह में पत्नी डिंपल के साथ कन्नौज पहुंचे अखिलेश ने गुरुवार को मीडिया से बातचीत में कहा, ”हम तो लोगों से कहेंगे कि वे बैंक में ज्यादा से ज्यादा अकांउट खुलवा लें, क्योंकि जिसके जितने अकांउट होंगे, उतने में 15-15 लाख रुपए आएंगे।”

अखिलेश ने बीजेपी पर कमेंट करते हुए आगे कहा, ”इस बार हमारे कुछ साथी कह रहे थे कि हमने काम ज्यादा कर दिया और लोगों को हजम नहीं हुआ। इस पर मैंने उनसे कहा कि अबकी बार जब समाजवादी सरकार बनेगी तो हम चंद्रमा पर लोहिया आवास देंगे। साथियों ने पूछा कि चंद्रमा पर लोहिया आवास कैसे दोगे? हमने कहा कि जैसे हम लोग 15 लाख रुपए का इंतजार कर रहे हैं, इसी तरह जनता लोहिया आवास का इंतजार करेगी।” 2019 में बीजेपी को देना होगा

अखिलेश ने कहा, ”बीजेपी सरकार को 2019 में सिर्फ 5 साल का हिसाब नहीं देना होगा, बल्क‍ि केंद्र के 5 और यूपी के 2 साल यानी कुल 7 साल का हिसाब-किताब देना पड़ेगा। अगर हमने एक्सप्रेस-वे बनाया है तो बीजेपी के लोग प्रदेश में जरूर बुलेट ट्रेन ले करके आएंगे। हम बुलेट ट्रेन का इंतजार कर रहे हैं, ताकि उसमें बैठने का मौका मिले। जिस सड़क पर हम लोग खड़े है, अब प्रधानमंत्री जी इससे अच्छी सड़क नहीं बना पाएंगे।”

अखिलेश ने कहा, ”जहां कन्नौज के लोग पहले 24-24 घंटे बिजली लेते थे, अब उन्हें पता चल गया होगा कि बिजली कितने घंटे आ रही है। हमने तो शहरों में 22 से 24 घंटे तक बिजली देने का इंतजाम किया था। तमाम ट्रांसमीटर लाइन, सब-स्टेशन, ट्रांसफार्मर बनाए थे, जिसकी वजह से यूपी को 24 घंटे बिजली दे पाए।”

अखिलेश ने कहा, ”गंगा नदी कब साफ होगी, हम सब उसका भी इंतजार कर रहे हैं। बीजेपी को काम करने का मौका मिल गया है और शायद वह हमसे बेहतर और अच्छा काम करेगी।” प्रदेश में बढ़ रही क्राइम की घटनाओं पर उन्होंने कहा, ”हम पर आरोप लगते थे, लेकिन अभी कौन सी घटना रुक गई? पुलिस के लोगों को ट्रेनिंग देने, 100 नंबर के चलने और इसी इंतजाम को बेहतर करने से कानून व्यवस्था ठीक हो सकती है।’