अखिलेश मेरा भतीजा था, है और हमेशा रहेगा, समाजवादी मोर्चे के गठन की तैयारी पूरी: शिवपाल यादव

312
SHARE

शिवपाल यादव ने बुधवार को कहा- ”अखिलेश मेरा भतीजा था, है और हमेशा रहेगा। मैं उसे (अखि‍लेश) बहुत चाहता हूं। परिवार पहले है, पार्टी बाद में, लेकिन अखिलेश को समझना होगा कि परिवार और नेता जी की पार्टी दोनों को कैसे बचाना है।”

शिवपाल यादव ने आगे कहा- ”जो कल हमारे परिवार को तुड़वानें के लिए सड़कों पर हमारी पार्टी का झंडा लगाकर नारे लगाते थे। आज वो ही लोग केसरिया गमछा डालकर बीजेपी सरकार में लाभ ले रहे हैं। ये वो ही हैं जिन्हें अखिलेश पहचान नहीं पाए।”
– अखिलेश को नैतिकता की याद दिलाते हुए शि‍वपाल ने कहा- ”नैतिकता के तौर पर मैंने हर बार इस्तीफा दिया है। जो भी समाजवादी रहा है चाहे वो बिहार के हों, साउथ के हो उन्होंने हर बार नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दिया है। हर किसी को सोचना चाहिए कि समाजवादियों का इतिहास यही रहा है।”

– शिवपाल यादव ने समाजवादी मोर्चे पर कहा- ”हम समाजवादी मोर्चे के गठन की पूरी तैयारी कर चुके हैं। हम इसकी घोषणा 6 जुलाई को एक बड़े समाजवादी सम्मेलन में करेंगे।”
– ”इस सम्मेलन में 1 लाख लोगों ने स्वेच्छा से आना स्वीकार किया है। इसमें सभी पुराने समाजवादी शिरकत करेंगे। फिलहाल ये एक समाजवादियों का मोर्चा ही है। चुनाव सम्बंधित निर्णय नेता जी लेंगे।”
– ”इस मोर्चे के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव होंगे। मैं उसका राष्ट्रीय संयोजक रहूंगा। इस मोर्चे की खास बात होगी कि इसमें एहसान फरामोशों की इंट्री नहीं होगी।”
– ”समाजवादी मोर्चे का नया कार्यालय वही होगा जहां हम रहेंगे और नेता जी कहेंगे। नेताजी जहां रूक जाते हैं वहीं से समाजवाद की शुरुआत होती है।”
– शि‍वपाल यादव ने योगी सरकार के रिवर फ्रंट की जांच को लेकर कहा- ”रिवर फ्रंट पर जो भी गड़बड़िया हुई वो मैंने अपने रहते नहीं होने दी।”
– ”जो अधिकारी कहते हैं कि रिवर फ्रंट से वो दूर थे उन्हें सोचना होगा कि कार्यों की मॉनिटरिंग और फाइनेंस कौन देख रहा था। मैंने तो कई बार इनकी गड़बड़िया पकड़ी और सबको डांटकर सुधार करवाया।”