कुशवाहा महासभा ने झारखंड में अपने उम्मीदवारों का ऐलान किया

22
SHARE

अखिल भारतीय कुशवाहा महासभा ने झारखंड की सभी लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने का ऐलान किया है। अखिल भारतीय कुशवाहा महासभा के अध्यक्ष कुशवाहा राकेश महतो का कहना है कि झारखंड में एनडीए और यूपीए दोनों ने ही कुशवाहा समाज से किसी को भी उम्मीदवार नहीं बनाया है। उनका कहना था कि झारखंड में लगभग 14 फीसदी कुशवाहा समाज है जिसकी उपेक्षा की गई है इसीलिए कुशवाहा महासभा ने सत्ता में भागीदारी के लिए अपने उम्मीदवार उतारने का फैसला किया है।

कुशवाहा राकेश महतो ने कहा कि कुशवाहा महासभा झारखंड से साफ-सुथरी छवि के, संघर्षशील जुझारू प्रत्याशी उतार रही है जो हमेशा जनता के हक में आवाज उठाते रहे हैं और उठाते रहेंगे। उन्होंने फिलहाल पांच उम्मीदवारों का ऐलान किया है जिनमें रांची से झारखंड कुशवाहा महासभा के प्रदेश अध्यक्ष राजू महतो उम्मीदवार बनाए गए हैं। हजारीबाग लोकसभा सीट से शिक्षाविद प्रो.राम सेवक कुशवाहा, चतरा से दिनेश दांगी और धनबाद से मजदूर नेता द्वारिका प्रसाद कुशवाहा को उम्मीदवार बनाया गया है। इसके अलावा सुरक्षित सीट खुंटी से मुन्ना बराइक अखिल भारतीय कुशवाहा महासभा के उम्मीदवार होंगे।

कुशवाहा राकेश महतो ने कहा कि उम्मीदवारों के ऐलान के अगले चरण में वह जल्दी ही तीन और उम्मीदवारों का ऐलान करेंगे और इसके आगे बाकी उम्मीदवारों का ऐलान किया जाएगा।