विश्व हिन्दू परिषद् और बजरंग दाल का आगरा में हंगामा, पुलिस की गाड़िया जलाई

16
SHARE

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और नए डीजीपी सुलखान सिंह की नसीहत प्रदेश के मवालियों को शायद समझ नहीं आ रही. इसी का नतीजा है कि भगवा है ब्रिगेड का बवाल थम नहीं रहा है.

बीती रात ताज नगरी आगरा में विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के उपद्रवियों ने कानून को अपने हाथ में लेते हुए पुलिस पर हमला किया. पुलिस ने हिंदूवादी संगठनों के पांच लोगों को गिरफ्तार किया था. इन्हीं लोगों को छुड़ाने के लिए उन लोगों ने पुलिस स्टेशन पर हमला कर दिया.

जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने उनपर लाठीचार्ज किया तो उन लोगों ने पुलिस की एक जीप में आग लगा दी. हिंदूवादी संगठनों के हमले में एक पुलिस इंस्पेक्टर बुरी तरह जख्मी हुआ है.

क्यों हुआ बवाल?
जिन पांच लोगों को छुड़ाने के लिए हिंदू संगठनों ने पुलिस स्टेशन पर हमला किया था उन पांचों पर आपसी रंजिश में एक मुस्लिम लड़के पर हमले का आऱोप है. पीड़ित मुस्लिम लड़के की शिकायत के बाद पुलिस ने पांचो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इसी से नाराज होकर विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के उपद्रवियों ने फतेहपुर सीकरी पुलिस स्टेशन में धरना प्रदर्शन किया.

सुरक्षा के लिहाज से जब पुलिस पांचों आरोपियों को लेकर आगरा सदर थाना लेकर पहुंची तो वहां हिंदूवादी संगठन के उपद्रवी पांचों आरोपियों को पुलिस लॉकअप से छुड़ाने की कोशिश करने लगे.