‘लेडी सिंघम’ का ट्रांसफर, बोलीं- ‘चिराग जहां जाएगा, रोशनी लुटाएगा…’

87
SHARE

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में ट्रैफिक नियम तोड़ने पर बीजेपी नेता का चालान करने वाली महिला पुलिस अधिकारी के तबादले पर उन्होंने फ़ेसबुक पोस्ट किया है, जिसमें उन्होंने एक शेर के ज़रिए अपनी बात रखी है. एएस ठाकुर नाम के अकाउंट पर उन्होंने लिखा है कि ‘जहां भी जाएगा, रोशनी लुटाएगा, किसी चराग का अपना मकां नहीं होता,’ उन्होंने लिखा है कि मेरा ट्रांसफ़र बहराइच हो गया है. ये नेपाल की सीमा से सटा हुआ इलाक़ा है. मेरे मित्र आप परेशान न हों, मैं ख़ुश हूं. मैं इसे अपने अच्छे काम का इनाम समझती हूं. आप सभी लोग बहराइच आमंत्रित हैं. हालांकि उनका यह वैरिफाइड अकाउंट नहीं है.

बुलंदशहर के स्याना में सीओ के पद पर तैनात श्रेष्ठा सिंह को अब बहराइच भेज दिया गया है. बीजेपी नेता की धमकी के बाद भी उन पर कानून का डंडा चलाने वाली महिला पुलिस ऑफिसर का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, लोग इन्हें ‘लेडी सिंघम’ जैसी उपाधी से संबोधित कर रहे थे. वायरल वीडियो में श्रेष्ठा सिंह बीजेपी नेता को यह भी बताती दिखी थीं कि कानून से ऊपर कोई नहीं है. नियम-कानून तोड़ने पर वह सबके खिलाफ एक समान एक्शन लेंगी. बीजेपी नेता के बदसलूकी करने पर महिला अफसर ने उन्हें हद में रहने तक की हिदायत भी दी थीं.

इसी साल 23 जून को स्याना में चेकिंग के दौरान जब जिला पंचायत सदस्या प्रवेश देवी के पति प्रमोद लोधी को पुलिस ने बिना हेलमेट और बिना कागजात के बाइक चलाते पकड़ा और चालान किया तो वह सीओ स्याना श्रेष्ठा सिंह से ही भिड़ गए. प्रमोद लोधी ने सीओ से भी अभद्रता की, जिसके बाद उनके खिलाफ सरकारी कार्य में बाधा डालने के मामले में एफआईआर दर्ज कराकर गिरफ्तार कर लिया गया.