सैकड़ों महिलाओं की चोटी कटने के बाद अब पुरुषों के भी बाल कटने की घटनाएं सामने आयी

242
SHARE

महिलाओं की चोटी कटने की घटनाओं के साथ साथ अब पुरुषों के बाल भी कटने के मामले भी सामने आ रहे हैं। बुधवार को फिर सैकड़ों महिलाओं की चोटी कटी। वहीं कुछ लोग शरारत पर उतर आए हैं।

जौनपुर में पुलिस जांच में आया है कि युवती की बहन ने ही चोटी काटी थी जबकि कहीं पर ऐसी घटनाओं के बहाने दुश्मनी भी निकाली जा रही है।

जौनपुर के एक पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि चोटी कटवा के नाम पर कुछ लोग शरारत पर उतर आए हैं। ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में चोटी कटने के चलते एक वृद्धा को मार डाला गया। कुछ लोग चोटी कांड के बहाने निजी दुश्मनी साधने की कोशिश कर रहे हैं।

पूर्वांचल के जौनपुर में रहस्यमय तरीके से महिलाओं की चोटी कटने की घटनाएं थमने का नाम ही नहीं ले रही है। अलग-अलग गांव में 10 महिलाओं के चोटी कटी। चंदौली के शहाबगंज में भूसीकृतपुरवां गांव में दो महिलाएं चोटी कटने के बाद से अस्पताल में भर्ती हैं। मीरजापुर में चार, भदोही के ऊंज क्षेत्र में एक बालिका की चोटी कट गई। मेरठ और सहारनपुर मंडल में महिलाओं की चोटी कटने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा। पिछले 24 घंटे में 44 महिलाओं की चोटी कट गई। दो पुरुषों के भी बाल काट दिए गए। बिजनौर में 13, मुजफ्फरनगर में 7, सहारनपुर में 8, शामली में 3, बुलंदशहर में 3, बागपत में 6, मेरठ में 4 महिलाओं की चोटी कटी। शामली में दो पुरुषों के बाल काटे।