200 करोड़ के नजदीक पहुंचा ‘ऐ दिल है मुश्किल’ का कमाई

8
SHARE

करण जौहर की फिल्म ‘ऐ दिल है मुश्किल’ बॉक्स ऑफिस पर सेकंड वीकेंड के बाद भी बंपर कमाई कर रही है और अब इसने कमाई के मामले में अजय देवगन की फिल्म ‘शिवाय’ को काफी पीछे छोड़ दिया है।

सोमवार तक के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन पर गौर करें, तो ‘ऐ दिल है मुश्किल’ का डोमेस्टिक कलेक्शन जहां 100 करोड़ तक पहुंच गया, वहीं वर्ल्डवाइड कलेक्शन भी 200 करोड़ के नजदीक पहुंच चुका है। इतना ही नहीं, वर्ल्डवाइड कलेक्शन के मामले में यह फिल्म दुनियाभर में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली बॉलिवुड फिल्मों की लिस्ट में 19वीं पायदान पर पहुंच गई है। विदेशों में जहां यह फिल्म अब तक 10.2 मिलियन यूएस डॉलर यानी करीब 68.06 करोड़ का कारोबार कर चुकी है, वहीं इसका डोमेस्टिक कलेक्शन भी 100 करोड़ तक पहुंच गया है।

हालांकि, वर्ल्डवाइड कलेक्शन की लिस्ट में भी पहली पायदान पर आमिर खान की फिल्म ‘पीके’ का ही कब्जा है, जिसने दुनियाभर में 47.2 मिलियन डॉलर की कमाई की थी। जहां तक डोमेस्टिक मार्केट का सवाल है, तो संडे तक ‘ऐ दिल है मुश्किल’ का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 97.15 करोड़ तक पहुंच गया था और अगर मंडे की कमाई के आंकड़ों को इसमें शामिल कर लें, तो यह फिल्म अब घरेलू बाजार में 100 करोड़ से ज्यादा की कमाई करने वाली फिल्मों के क्लब में शामिल हो गई है। वहीं पहले हफ्ते इस फिल्म को कड़ी टक्कर देती नजर आ रही अजय देवगन की ‘शिवाय’ का कारोबार अब तक 90 करोड़ तक ही पहुंच पाया है और ऐसे में ‘शिवाय’ अब कमाई के मामले में ‘ऐ दिल है मुश्किल’ से काफी पिछड़ती नजर आ रही है।